गूगल क्रोम में नया फीचर, अलग-अलग प्रोफाइल क्रिएट कर अपने चीजों को करें प्राइवेट

गूगल क्रोम में नया फीचर, अलग-अलग प्रोफाइल क्रिएट कर अपने चीजों को करें प्राइवेट

प्रेषित समय :11:40:36 AM / Thu, Mar 4th, 2021

गूगल ने यूजर्स के लिए क्रोम में प्रोफाइल स्वैप करने को आसान बनाने की घोषणा की है, ताकि उन्हें घर के प्रत्येक सदस्य के लिए व्यक्तिगत गतिविधियों से अलग काम करने में मदद मिल सके. क्रोम अपने प्रोफाइल अनुभव को सुधार रहा है, ताकि प्लेटफॉर्म के भीतर यूजर्स के पर्सनल स्पेस को बनाना, स्विच करना या अनुकूलित करना और भी आसान हो सके.

गूगल ने एक बयान में कहा कि आप हर उस व्यक्ति को आसानी से स्पेस दे सकते हैं, जिससे आप कंप्यूटर साझा करते हैं. इस स्पेस में कलर स्कीम, बैकग्राउंड, बुकमार्क्‍स या सेव्ड पासवर्ड शामिल हैं. अलग-अलग प्रोफाइल के लिए अलग-अलग रंगों का उपयोग करने से उन्हें एक नजर में अलग करना आसान हो जाता है.

जिन लेखों को आप बाद में पढ़ना चाहते हैं, उन्हें अब आप एंड्रॉयड और डेस्कटॉप पर क्रोम में अपनी पढ़ने की सूची में जोड़ सकते हैं. आप अपने क्रोम प्रोफाइल को अपने अन्य उपकरणों पर भी एक्सेस कर सकते हैं.

आपको बस ‘सिंक’ बटन ऑन करना है, चुने हुए थीम पर जाना है और आप अपनी नई पढ़ने की सूची, पसंदीदा बुकमार्क और अपने डिवाइस में सहेजे गए पासवर्ड को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं.

फिलहाल आप गूगल अकाउंट्स के बीच स्वैप कर सकते हैं और साझा किए गए कंप्यूटरों पर अलग-अलग यूजर्स के लिए व्यक्तिगत एक्सटेंशन, एप्लिकेशन, हिस्ट्री, थीम और बुकमार्क रख सकते हैं.

इसमें आपको अलग-अलग प्रोफाइल को सेट करने का भी मौका मिलेगा. अगर आपने कई प्रोफाइल्स को सेट कर रखा है तो हर बार क्रोम स्टार्ट करने पर प्रोफाइल पिकर सामने आएगा जिसमें एक यूजर के तौर पर और गेस्ट के तौर पर प्रोफाइल को सिलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा क्रोम में आपको प्रोफाइल स्विच करने का और नया प्रोफाइल क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Telegram का खास फीचर! अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

WhatsApp पर भेजते हैं वीडियोज़ तो आपके लिए आया है ज़बरदस्त फीचर

Google Maps ने लॉन्च किया डार्क मोड फीचर, आपके फोन की बैटरी को करेगा सेव

सिग्नल एप्प में शामिल हुए दो नए कमाल के फीचर्स

Leave a Reply