भारत मानवता की सेवा से पूरी दुनिया में अपने आप में बना बहुत बड़ा ब्रांड: पीएम मोदी

भारत मानवता की सेवा से पूरी दुनिया में अपने आप में बना बहुत बड़ा ब्रांड: पीएम मोदी

प्रेषित समय :12:05:34 PM / Fri, Mar 5th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बजट वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि भारत आज जिस तरह से मानवता की नम्रता से सेवा कर रहा है, इससे पूरी दुनिया में भारत अपने आप में बहुत बड़ा ब्रांड बन गया है.

उन्होंने कहा कि भारत की साख, भारत की पहचान निरंतर नई ऊंचाई पर पहुंच रही है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मानती है कि हर चीज में सरकार का दखल समाधान के बजाय समस्याएं ज्यादा पैदा करता है.

पीएम मोदी ने कहा कि देश का बजट और देश के लिए पालिसी मेकिंग सिर्फ सरकारी प्रक्रिया न रहे, देश के विकास से जुड़े हर स्टेक होल्डर्स का इसमें इफेक्टिव एंगेजमेंट हो. इसी क्रम में आज मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर, मेक इन इंडिया को ऊर्जा देने वाले आप सभी महत्वपूर्ण साथियों से चर्चा हो रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि ये पीएलआई जिस सेक्टर के लिए है, उसको तो लाभ हो ही रहा है, इससे उस सेक्टर से जुड़े पूरे इकोसिस्टम को फायदा होगा. ऑटो और फार्मा में पीएलआई से, ऑटो पाट्र्स, मेडिकल टूल्स और दवाओं के रॉ मटीरियल से जुड़ी विदेशी निर्भरता बहुत कम होगी.

उन्होंने कहा कि भारत आज जिस नम्रता और कत्र्तव्यभाव से मानवता की सेवा कर रहा है, इससे पूरी दुनिया में भारत अपने आप में एक बहुत बड़ा ब्रांड बन गया है. भारत की साख और पहचान निरंतर नई ऊंचाई पर पहुंच रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में आज जो विमान वैक्सीन की लाखों डोज लेकर दुनियाभर में जा रहे हैं, वो खाली नहीं आ रहे हैं. वो अपने साथ भारत के प्रति बढ़ा हुआ भरोसा, भारत के प्रति आत्मीयता, स्नेह और आशीर्वाद एक भावात्मक लगाव लेकर आ रहे है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नवजात बच्चों को कॉक्लियर इंप्लांट की सुविधा मुफ्त देगी दिल्ली सरकार: सत्येंद्र जैन

दूसरे देशों को दे रहे हैं, लेकिन अपने लोगों को नहीं लगाया जा रहा कोरोना का टीका: दिल्ली हाईकोर्ट

जनता परेशान, लेकिन बीजेपी गुजरात, कांग्रेस पंजाब और आप दिल्ली के प्रमाण-पत्र लेकर खुश हैं!

गुलाम नबी आजाद द्वारा की गई पीएम मोदी की तारीफ से जम्मू-कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष खफा, पहुंचे दिल्ली

दिल्ली-यूपीवासियों को मिली राहत: गाजीपुर बॉर्डर से हटाये गये कंटीले तार, आवागमन हुआ शुरू

10वीं पास दिल्ली में पाएं सरकारी नौकरी, डाक विभाग में आवेदन का आखिरी मौका

Leave a Reply