आरोन फिंच ने रचा इतिहास, बने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े टी-20 बल्लेबाज, न्यूजीलैंड की करारी हार

आरोन फिंच ने रचा इतिहास, बने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े टी-20 बल्लेबाज, न्यूजीलैंड की करारी हार

प्रेषित समय :18:57:58 PM / Fri, Mar 5th, 2021

सिडनी. कप्तान आरोन फिंच की नाबाद 79 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट 156 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 18.5 ओवर में महज 106 रन पर समेट दिया.

श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला सात मार्च को खेला जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दो मैचों को जीत कर श्रृंखला में 2-0 से आगे थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच जीत कर शानदार वापसी की. अब आरोन फिंच टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

मैन ऑफ द मैच फिंच ने पारी का आगाज करते हुए नाबाद रहे और 55 गेंदों का सामना करके पांच चौके और चार छक्के लगाए, उन्होंने अपने सभी छक्के काइल जैमीसन के पारी के आखिरी ओवर में लगाए. दूसरी छोर से हालांकि मैथ्यू वेड (14), जोस फिलिप (13), ग्लेन मैक्सवेल (18) और मार्कस स्टोइनिस (19) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट ने दो और मिचेल सेंटनर ने एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पारी के दौरान किसी भी समय जीत की स्थिति में नहीं दिखी. नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये जैमीसन से 18 गेंद में 30 रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचने में योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने तीन जबकि एशटन एगर, एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल की स्पिनरों की तिकड़ी ने 2-2 विकेट लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

पेट्रोल शतक के लिए याद रखा जाएगा सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम!

अहमदाबाद: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति कोविंद ने किया उद्घाटन, नाम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

रिलायंस जियो का क्रिकेट पैक? मिल रहा 84GB डेटा और फ्री ऑफर्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान, IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी NOC

Leave a Reply