अभिमनोज: जनता सीएम बनर्जी को ममता देगी या शुभेंदु को जीत का अधिकारी मानेगी?

अभिमनोज: जनता सीएम बनर्जी को ममता देगी या शुभेंदु को जीत का अधिकारी मानेगी?

प्रेषित समय :19:17:26 PM / Sat, Mar 6th, 2021

नजरिया. पश्चिम बंगाल में कल ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, तो आज बीजेपी ने वहां से शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार घोषित कर दिया है, अर्थात- अब यह जानना दिलचस्प होगा कि जनता सीएम बनर्जी को ममता देगी या शुभेंदु को जीत का अधिकारी मानेगी?

उधर, अंततः पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया और अब वे बीजेपी में आजादी से सियासी सांस ले सकेंगे, क्योंकि वे टीएमसी में राजनीतिक घुटन महसूस कर रहे थे.

खबर है कि इस अवसर को स्वर्णिम पल करार देते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बीजेपी जनता के परिवार जैसी है, यहां जनता की सेवा के लिए काम होता है, वहां एक परिवार की सेवा होती है, मेरे लिए देश सर्वोपरि रहा है और वह हमेशा रहेगा. यदि देश सर्वोपरि न होता तो आज जिस तरह से बीजेपी आगे बढ़ रही है, वैसा नहीं हो पाता.

उनकी प्रशंसा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अब सही व्यक्ति सही पार्टी में आए हैं. उन्होंने सिद्धातों के लिए अपना राजनीतिक जीवन गुजारा है. उन्होंने सिद्धांतों के लिए हमेशा त्याग किए हैं.

याद रहे, मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी जैसे सीएम ममता बनर्जी के कई पुराने सियासी साथियों की तरह ही दिनेश त्रिवेदी ने भी चुनाव से पहले अपना राजनीतिक रंग बदला है.

हालांकि, दिनेश त्रिवेदी उन नेताओं से रहे हैं, जो टीएमसी की स्थापना के दौर से ही ममता बनर्जी के साथ थे. दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि- राज्य में हिंसा और भ्रष्टाचार का जैसा माहौल है, उसमें उनका दम घुट रहा है और वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं. ऐसे में मैंने राज्यसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफा देने का फैसला लिया है.

सियासी सयानों का मानना है कि इस राजनीतिक बदलाव से पश्चिम बंगाल में बीजेपी भले ही सत्ता के करीब जा रही हो, लेकिन मूल भाजपाई तो सत्ता की मुख्यधारा से दूर होते जा रहे हैं, मतलब- पश्चिम बंगाल में बनेगी तो टीएमसी के सियासी डीएनए की सरकार, चाहे टीएमसी जीते या बीजेपी!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल इलेक्शन: टीएमसी के 291 प्रत्याशियों की घोषणा, ममता बनर्जी यहां से चुनाव लड़ेेंगी

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल चुनाव? सीएम ममता और पीएम मोदी, दोनों की सियासी इज्जत दांव पर!

ममता बैनर्जी पर विवादित ट्विट कर फंसे बीजेपी मंत्री बाबुल सुप्रीयो, बचाव में बोले- मेरी भी दो बेटियां हैं

ओपीनियन पोल: बंगाल में दीदी का डंका, सीएम पद के लिए ममता बैनर्जी पहली पसंद, फिर सत्ता में आ सकती हैं

बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराये जाने पर ममता बनर्जी ने उठाये सवाल, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

कोयला घोटाले में उलझी ममता सरकार, सीबीआई-ईडी ने टीएमसी के करीबी के घर-दफ्तर समेत 15 जगहों पर छापे मारे

बंगाल: रेलवे के प्रोग्राम से ममता का किनारा, मोदी बोले- बंगाल अब पोरिबर्तन का मन बना चुका

फोन पर हैलो की बजाय ‘जय बांग्ला’ बोलें : ममता

बंगाल : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को सीबीआई ने घर जाकर थमाया समन, बढ़ी मुश्किल

Leave a Reply