तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके ने तय किया सीटों का फार्मूला, कांग्रेस को मिली 25 सीटें

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके ने तय किया सीटों का फार्मूला, कांग्रेस को मिली 25 सीटें

प्रेषित समय :13:37:59 PM / Sun, Mar 7th, 2021

चेन्नई. तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात बन गई है. इस बार तमिलनाडु में विधानसाभा चुनाव में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शनिवार देर रात डीएमके चीफ एमके स्टालिन के घर पर बैठक में गठबंधन को लेकर आखिरी फैसला लिया गया. इस बैठक में तमिलनाडु, पुडुचेरी और गोवा के कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव और तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष केएस अलागिरी भी मौजूद थे.

डीएमके ने कांग्रेस को कन्याकुमारी की लोकसभा सीट भी देने का फैसला किया है. यहां उपचुनाव होने हैं. एच वसंतकुमार के निधन के बाद ये सीट खाली हो गई है. बीजेपी ने इस सीट के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को अपना उम्मीदवार बनाया है. उधर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति ने भी इस सीट से चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है. उन्होंने इसके लिए अर्जी प्रियंका गांधी को भेजी है.

2016 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 41 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. जहां उन्हें 8 सीटों पर जीत मिली थी. इस बार कांग्रेस 30 सीटों की मांग कर रही थी. लेकिन डीएमके से बीत नहीं बनी. कांग्रेस तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि इस बार हमारा गठबंधन शानदार प्रदर्शन करेगा. हम भाजपा को एक कड़ा संदेश देंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस और डीएमके के बीच सीटों को लेकर जबरदस्त खींचतान चल रही थी. दो दिन पहले केएस अलागिरी ने कहा था कि डीएमके के बर्ताव को लेकर वो अपमानित महसूस कर रहे हैं.

कहा जा रहा है कि डीएमके ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ जिस तरह का व्यवहार किया उसे देखकर अलागिरी बेहद नाराज हैं. कांग्रेस के कार्यकारी सदस्यों को संबोधित करते हुए उनकी आंखों में आंसू भी आ गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में एक दिन में आये कोरोना के दस हजार से ज्यादा मामले, दिल्ली में भी बढ़े केस

आज से दिल्ली सहित इन रेलवे स्टेशनों पर तीन गुने महंगे हुए टिकट

नवजात बच्चों को कॉक्लियर इंप्लांट की सुविधा मुफ्त देगी दिल्ली सरकार: सत्येंद्र जैन

तमिलनाडु में बड़ा उलटफेर, शशिकला का राजनीति से संन्यास का ऐलान

राहुल गांधी ने तमिलनाडु में कहा- हम ऐसा भारत नहीं चाहते, जहां एक विचार दूसरे विचारों पर हावी हों

अभिमनोजः तमिलनाडु विधानसभा चुनाव, क्या बीजेपी के सत्ता में हिस्सेदारी के सपने साकार होंगे?

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 6 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में कई परियोजनाओं को किया राष्ट्र को समर्पित, रिफाइनरी की भी रखी आधारशिला

Leave a Reply