भारत-न्यूजीलैंड 18 जून को खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगे, लॉर्ड्स नहीं, साउथैम्पटन में होगा फाइनल

भारत-न्यूजीलैंड 18 जून को खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगे, लॉर्ड्स नहीं, साउथैम्पटन में होगा फाइनल

प्रेषित समय :21:12:49 PM / Mon, Mar 8th, 2021

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में नहीं, बल्कि साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा. 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला दोनों ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि कोरोना को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया.

आईसीसी पहली बार डबलूटीसी टूर्नामेंट करा रहा है. कोरोना की वजह से लीग में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा. भारत ने इंग्लैंड को 4 टेस्ट की सीरीज में 3-1 से हराकर डबलूटीस फाइनल में जगह बनाई. इस जीत के बाद भारत का पॉइंट पर्सेंट 72.2त्न हो गया. न्यूजीलैंड 70 प्रतिशत के साथ पहले ही क्वालिफाई कर चुका है.

अश्विन ने डबलूटीसी फाइनल की तुलना वनडे विश्व कप से की

ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत के साथ तीसरे और इंग्लैंड 61.4 प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर रहा. फाइनल में पहुंचने के बाद विराट ने कहा था कि पिछले दो-ढाई में हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और हम डबलूटीसी फाइनल में पहुंचना डिजर्व करते थे. वहीं, अश्विन ने इसकी वर्ल्ड कप फाइनल से तुलना की थी.

उम्मीद है हम फाइनल में पॉजिटिव रिजल्ट लाएंगे

अश्विन ने कहा कि मेरे, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा जैसे खिलाडिय़ों के लिए, जो 2019 वर्ल्ड कप नहीं खेल सके थे, उनके लिए यह वर्ल्ड कप ही है. इशांत भी इस बारे में बात कर चुके हैं. मैं टीम के सभी मेंबर के लिए खुश हूं. मुझे उम्मीद है कि हम पॉजिटिव रिजल्ट लाएंगे. अगर फाइनल में 3 मुकाबले होते, तो अच्छा होता. पर सिर्फ 1 मैच है और हमें अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

पेट्रोल शतक के लिए याद रखा जाएगा सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम!

अहमदाबाद: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति कोविंद ने किया उद्घाटन, नाम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

रिलायंस जियो का क्रिकेट पैक? मिल रहा 84GB डेटा और फ्री ऑफर्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान, IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी NOC

Leave a Reply