अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक वाहन मिलने की जांच अब एनआईए करेगी उद्धव ठाकरे ने उठाए सवाल

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक वाहन मिलने की जांच अब एनआईए करेगी उद्धव ठाकरे ने उठाए सवाल

प्रेषित समय :18:24:26 PM / Mon, Mar 8th, 2021

मुंबई. मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास खड़ी कार में विस्फोटकों की बरामदगी के बाद इस मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी. एनआईए जल्द ही इस मामले में फिर से केस दर्ज करने की प्रक्रिया में है.  इसकी एक वजह यह भी मानी जा रही है कि अंबानी के घर के बाहर जिस कार में विस्फोटक रखा गया था, उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की कुछ दिन पहले लाश मिली थी. 

मनसुख की लाश मिलने के बाद मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठने लगे. इस पूरे मामले में विपक्षी दल भाजपा के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एनआईए से जांच कराने की मांग की थी. इसके बाद गृह मंत्रालय ने मामला एनआईए को सौंप दिया. वहीं अब राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने एनआईए को जांच सौंपने को लेकर सवाल उठाए हैं. 

सीएम उद्धव ने कहा कि हम लोग दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर की मौत मामले की भी जांच कर रहे हैं, लेकिन केंद्र को लगता है कि हमारे राज्य में कोई व्यवस्था ही नहीं है. उन्हें लगता है कि दूसरे राज्य के मामले सुलझाने का ताकत सिर्फ उनमें है.   वहीं राज्य के गृह मंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि जांच एटीएस कर रही थी लेकिन आज इसकी जांच एनआईए ने लिया है. पहले भी सुशांत मामले की जांच मुंबई पुलिस बहुत अच्छे से कर रही थी लेकिन उसकी जांच बाद में सीबीआई ने लिया. लेकिन सीबीआई अभी तक ये नहीं बता पाई कि वो हत्या थी या आत्महत्या. 

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत हो गई थी और लाश एक नाले से बरामद की गई थी. इतना ही नहीं शव की जांच के दौरान उनके मुंह से पांच रूमाल निकले थे. इन्हीं सब को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पूरे मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है. अब एनआईए मनसुख हिरेन की मौत मामले की जांच कर पता लगाएगी कि एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ा करने का क्या मकसद था और इसके पीछे किसकी साजिश थी. बता दें २५ फरवरी को एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी मिली थी. इसके बारे में पता चलते ही हंगामा मच गया. पुलिस के अनुसार यह कार २४ फरवरी की मध्य रात एक बजे के करीब एंटीलिया के बाहर खड़ी की गई थी. इसमें २० जिलेटिन की रॉड बरामद की गई थी. जिलेटिन मिलने की वजह से पुलिस इस पूरे मामले में आतंकी एंगल को भी तलाश रही है. फिलहाल इस मामले में आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी के घर के पास मिली स्कॉर्पियो मालिक की मौत में नया मोड़, एटीएस ने किया हत्या का मामला दर्ज

अनिल अंबानी के लिए बुरी खबर, Reliance Home Finance हुई डिफॉल्टर

मुंबई: मुकेश अंबानी के आवास के पास बरामद स्कॉर्पियो के मालिक का मिला शव, आत्महत्या की आशंका

नीता अंबानी का ऐलान, रिलायंस के सभी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को फ्री लगेगा कोरोना वैक्सीन

आतंकी संगठन ने पोस्टर जारी कर कहा- हमारी लड़ाई मोदी से, अंबानी से नहीं, विस्फोटक रखने से किया इनकार

जैश-उल-हिंद आतंकी संगठन ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

Leave a Reply