कोलकाता: कोयलाघाट बिल्डिंग में आग से 9 की मौत, पूर्वी भारत में कंप्यूटराइज रेल टिकट बुकिंग बाधित

कोलकाता: कोयलाघाट बिल्डिंग में आग से 9 की मौत, पूर्वी भारत में कंप्यूटराइज रेल टिकट बुकिंग बाधित

प्रेषित समय :16:09:25 PM / Tue, Mar 9th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर सोमवार शाम न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर लगी आग की घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है. इस आग लगने की वजह से पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (पीआरएस) सर्वर का पावर कट कर दिया गया जिससे आग पर जल्दी काबू पाया जा सके. पावट कट के कारण रेलवे की टिकट बुकिंग सेवा प्रभावित हुई है.

दरअसल, इस बिल्डिंग में ईस्टर्न रेलवे का कार्यालय है.टिकट बुकिंग प्रभावितआग के कारण कोलकाता पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (पीआरएस) का सर्वर ठप हो गया है. सर्वर डाउन होने के कारण पूर्वी भारत में कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग प्रभावित हुई है.

 रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि इस त्रासदी में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी और एक एएसआई समेत 9 लोगों की जान गई है. रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा कि आग की वजह जानने के लिए एक रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आग की इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. साथ ही हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपये एवं घायलों को 50 हजार रुपये की मदद देने का ऐलान किया है. वहीं, ईस्टर्न रेलवे ने भी जानकारी दी कि अब तक आग लगने की वजह साफ नहीं हो पायी है. रेलवे ने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दे दिया है.

घटना स्थल पर पहुंचीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत दुखद है. मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि जिस बिल्डिंग में आग लगी है, वो रेलवे की है. ममता ने कहा कि रेलवे ने बिल्डिंग का नक्शा उपलब्ध नहीं कराया है.

कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में आग लगने की वजह से पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (पीआरएस) सर्वर का पावर कट कर दिया गया, जिससे आग पर जल्दी काबू पाया जा सके. पावट कट के कारण रेलवे की टिकट बुकिंग सेवा प्रभावित हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता में पीएम मोदी की रैली में शामिल नहीं होंगे सौरव गांगुली, बीजेपी में आने की संभावना भी हुई क्षीण

कोलकाता में आज होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली में भाजपा में शामिल हो सकते हैं मिथुन चक्रवर्ती

जबलपुर के इंजीनियर के क्रेडिट कार्ड से कोलकाता में ठगों ने कर ली लाखों रुपए की खरीदी

Leave a Reply