Amazon के संस्‍थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्‍नी ने साइंस टीचर से शादी की

Amazon के संस्‍थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्‍नी ने साइंस टीचर से शादी की

प्रेषित समय :08:05:33 AM / Wed, Mar 10th, 2021

वॉशिंगटन। Amazon के संस्‍थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्‍नी मैकेंजी स्‍कॉट ने अपने बच्‍चों के स्‍कूल के साइंस टीचर डेन जेवेट के साथ शादी कर ली है। मैकेंजी ने दो साल पहले ही जेफ बेजोस से तलाक लिया था। मैकेंजी दुनिया की सबसे धनी महिलाओं में शामिल हैं और उनके पास कुल 53 अरब डॉलर से ज्‍यादा की संपत्ति है। उनकी शादी का यह खुलासा गिविंग प्‍लेज वेबसाइट के जरिए हुआ।

मैकेंजी ने एक बयान जारी करके कहा, ‘डेन एक शानदार इंसान हैं और मैं उनको लेकर बहुत उत्‍साहित और खुश हूं।’ जेफ बेजोस के तलाक लेने के बाद से ही मैकेंजी ने अब तक 1.7 अरब डॉलर दान कर दिया है। उन्‍होंने अपनी कुल संपत्ति में से ज्‍यादातर पैसा दान करने का इरादा जताया है। मैकेंजी ने अब तक के दान में अधिकतर पैसा महिलाओं से जुड़े संगठनों, फूड बैंक और अश्‍वेत कॉलेजों को दिया है।

मैकेंजी इस समय पैसे के मामले में दुनिया में 22वें स्‍थान पर हैं

मैकेंजी स्‍कॉट ने बेजोस के साथ वर्ष 1994 में शादी की थी और उन्‍हें ऐमजॉन को शुरू करने में मदद की थी। वह दो उपन्‍यास लिख चुकी हैं और सिएटल में रहती हैं। मैकेंजी इस समय पैसे के मामले में दुनिया में 22वें स्‍थान पर हैं। उनके पूर्व पति जेफ बेजोस 177 अरब डॉलर के साथ पहले स्‍थान पर हैं। मैकेंजी जेफ बेजोस की ही कंपनी में काम करती थीं। वहीं से दोनों के प्यार का सिलसिला परवान चढ़ा और दोनों ने बाद में शादी कर ली।

दोनों की शादी लगभग 25 सालों तक चली, लेकिन जेफ के विवाहेतर संबंधों से दोनों के बीच कड़वाहट आ गई है, जो अंततः तलाक पर आकर खत्म हुआ। दोनों के चार बच्चे हैं, जिनमें तीन बेटे और एक बेटी है। बेटी चीनी मूल की है, जिसे उन्होंने गोद लिया है। टैब्लॉयड पत्रिका नैशनल इनक्वायरर ने जनवरी 2019 में अपनी एक रिपोर्ट में बेजोस के एक्सट्रा मेरिटल (विवाहेतर) संबंधों का खुलासा कर सनसनी फैला दी थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चचेरे भाई-बहन ने रचाई शादी, आहत पिता ने लड़की के पुतले का किया अंतिम संस्कार

रिश्ता हुआ शर्मसार, नाबालिग चचेरी बहन के साथ किया रेप, मां बनते ही शादी से किया इंकार

लड़की ने 1 लाख रुपये खर्च कर खुद से ही की शादी, फिर आईना में खुद को किया किस

सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग से रेप के आरोपी सेे पूछा- पीडि़ता से शादी करोगे? गिरफ्तारी से मिली फौरी राहत

जमशेदपुर में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर फटा, 20 से ज्यादा घायल, महिला बनी आग का गोला

पाकिस्तानी सांसद ने 62 साल की उम्र में 14 साल की बच्ची से शादी की, पुलिस जांच करेगी

Leave a Reply