महाराष्ट्र में खतरनाक हुआ कोरोना, नागपुर के बाद अकोला में भी लगा लॉकडाउन, पुणे में नाइट कर्फ्यू

महाराष्ट्र में खतरनाक हुआ कोरोना, नागपुर के बाद अकोला में भी लगा लॉकडाउन, पुणे में नाइट कर्फ्यू

प्रेषित समय :16:24:40 PM / Fri, Mar 12th, 2021

मुंबई. नागपुर, अकोला के बाद पुणे में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुणे में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया है. यही नहीं 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. इसके अलावा होटल और बार रात दस बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे. 

इसके अलावा महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि परभानी जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमने वहां आज रात 12 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. हम परभानी जिले और आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से अनुरोध करते हैं कि सरकार के इस फैसले पर अपना सहयोग दें. 

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे में 23,000 से ज्यादा कोरोना के दैनिक मामले सामने आए. ये बीते कुछ दिनों में कोरोना के दैनिक मामलों में सबसे बड़ा आंकड़ा है. महाराष्ट्र और केरल समेत छह राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में मौजूदा समय में कोरोना के जितने मामले हैं तो उनमें से 71.69 फीसदी मामले महाराष्ट्र और केरल से ही हैं. केंद्र सरकार इन राज्यों पर खास नजर बनाए हुए हैं. मौजूदा समय में देश में कोरोना के सक्रिय मामले 1.97 लाख से भी ज्यादा हैं. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 14,000 से ज्यादा दैनिक मामले सामने आए. वहीं केरल में 2,133 मामले दर्ज किए गए. वहीं पंजाब में एक हजार से ज्यादा दैनिक मामले दर्ज किए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: कोरोना की चिंताजनक लहर से मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन, ठाकरे ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

शंकर सिंह वाघेलाः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को फोन करके कहूंगा कि....

महाराष्ट्र में एक दिन में आये कोरोना के दस हजार से ज्यादा मामले, दिल्ली में भी बढ़े केस

यदि कोरोना मामले नहीं घटे तो भोपाल-इंदौर में 8 मार्च से रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से आने वालों के लिए टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा- ट्वीट मामले में सचिन और लता की नहीं, बीजेपी आईटी सेल की हो रही जांच

महाराष्ट्र : शिवसेना मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, टिकटॉक स्टार की मौत से जुड़े हैं तार

Leave a Reply