बिहार के सुपौल में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी, तीन बच्चों समेत पति-पत्नी ने लगाई फांसी

बिहार के सुपौल में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी, तीन बच्चों समेत पति-पत्नी ने लगाई फांसी

प्रेषित समय :16:20:00 PM / Sat, Mar 13th, 2021

सुपौल. बिहार के सुपौल जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, यहां रहने वाले एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस का कहना है कि घटना शुक्रवार देर रात हुई. बताया जा रहा है कि राघोपुर थाना क्षेत्र के गद्दी वार्ड चार में रहने वाले पति-पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा एक ही कमरे में फंदे से लटके हुए मिले. वहीं, इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच की.

पांच लोगों की एक साथ आत्महत्या की खबर से इलाके में दहशत का माहौल है. पड़ोसियों ने आशंका जताई है कि आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे परिवार ने आत्महत्या कर ली है. हालांकि, जांच के बाद ही सही खुलासा हो सकेगा. जानकारी मुताबिक 50 वर्षीय मिश्री लाल साह के घर से पड़ोसियों को बहुत तेज गंध आ रही थी. इस बात की सूचना गांव के ही एक शख्स ने मुखिया मो. तस्लीम को दी. सूचना मिलते ही मुखिया सहित अन्य लोग मिश्री लाल के घर में लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसे. 

उन्होंने अंदर जाकर देखा तो पांच लोगों के शव रस्सी के फंदे से लटक रहे थे. मृतकों की पहचान मिश्री लाल साह के अलावा उनकी 45 वर्षीय पत्नी रेणु देवी, उनकी दो नाबालिग बेटी और एक बेटे के रूप में हुई है. पुलिस प्रथम दृष्टया इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला मान रही है. हालांकि, अब तक खुदकुशी के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है. एसपी मनोज कुमार के मुताबिक घटना खुदकुशी है या कुछ और यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा. फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है.  

गांव वालों की माने तो परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले शनिवार तक इस परिवार के लोगों को देखा गया था, लेकिन उसके बाद से लोगों ने घर के किसी सदस्य को नहीं देखा. मिश्री लाल के एक पड़ोसी ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से गुजर बसर करने के लिए मिश्री लाल ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेच दी थी. इनका परिवार कई सालों से परेशान था और धीरे-धीरे गांव के लोगों से दूरी भी बना लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: जदयू में विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजद में शामिल

बिहार विधानसभा में बीपी मशीन लेकर पहुंचे एमएलए, नीतीश पर किया कटाक्ष, कहा-जब से घटी सीटें तबसे...

बिहार के बेतिया में दर्दनाक सड़क हादसा, कार सवार तीन लोगों की मौके पर मौत

बिहार के खगडिय़ा में सरकारी स्कूल की दीवार ढही, 10 से ज्यादा लोग दबे, अब तक 7 की मौत

बिहार में बोरे में बेटे का शव ढ़ोने वाले लाचार पिता की तस्वीर वायरल में कार्रवाई, दो पुलिस अधिकारी सस्पेंड

बिहार : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान, अधिकारी नहीं सुने बात तो बांस से करें पिटाई

Leave a Reply