और बरतो लापरवाही, इंदौर, भोपाल के साथ साथ जबलपुर में भी लग सकता है रात्रिकालीन कर्फ्यू

और बरतो लापरवाही, इंदौर, भोपाल के साथ साथ जबलपुर में भी लग सकता है रात्रिकालीन कर्फ्यू

प्रेषित समय :21:13:19 PM / Sat, Mar 13th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है, अभी तक इंदौर व भोपाल में कोरोना पाजिटिव मामले सामने आ रहे थे, लेकिन जबलपुर में आमजनों द्वारा बरती जा रही लापरवाही का यह नतीजा है कि यहां पर भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिससे ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि आने वाले दिनों में भोपाल, इंदौर के साथ साथ जबलपुर में भी रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा सकता है, क्योंकि हालात ऐसे निर्मित हो रहे है.

बताया जाता है कि जबलपुर में पिछले तीन चार दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है, एक दिन 39 मरीज, फिर 47 मरीज और आज 45 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए है, कोरोना पीडि़तों की बढ़ती संख्या को लेकर अब यही चर्चा की जा रही है कि जबलपुर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में कमी होने के बाद से ही लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया, सोशल डिस्टेसिंग को भूल गए, हर तरफ लापरवाही बरती जाने लगी, जिसके चलते एक बार जबलपुर में कोरोना का खतरा मंडराने लगा है, जिसका खामियाजा जबलपुर के लोगों को भुगतना पड़ेगा.

आज जबलपुर में कोरोना के 45 संक्रमित मिले है, वहीं 36 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है, अभी तक  जबलपुर में ऐसा देखा जा रहा था कि डिस्चार्ज होने वालों की संख्या ज्यादा रही, संक्रमित कम निकल रहे थे, लेकिन लोगों की लापरवाही का ही नतीजा है कि एक बार फिर संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है, जबलपुर में अब तक कोरोना के संक्रमित मामले 17011 हो चुके है, जिसमें 16537 स्वस्थ्य हो चुके है, मृत लोगों की संख्या 252 है वहीं एक्टिव मामले 222 है. गौरतलब है कि पिछले दिनों एक्टिव मामले सौ के करीब हो गए थे लेकिन पिछले सप्ताह में कोरोनों के बढ़ते मामलों के चलते एक्टिव केस 2 सौ का आंकड़ा पार कर चुके है.

सूत्रों की माने तो अभी तक इंदौर व भोपाल में कोरोना के संक्रमित मामलों को बढ़ते देख रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने पर सरकार विचार कर रही है, संभवत: एक दो दिन में इसपर निर्णय ले लिया जाएगा, वहीं जबलपुर में भी जिस गति से मामले बढ़ रहे है, उसे देखते हुए यही कहा जा रहा है कि कही जबलपुर भी रात्रिकालीन कर्फ्यू की जद में न आ जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यदि कोरोना मामले नहीं घटे तो भोपाल-इंदौर में 8 मार्च से रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से आने वालों के लिए टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य

मध्यप्रदेश में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के 14 जिलों में कर्फ्यू की तैयारी.!

मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से लगती है सीमा, कोरोना है कारण

कोरोना का कहर: पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय, लगाया जा सकता है नाईट कर्फ्यू

मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से लगती है सीमा, कोरोना है कारण

गुजरात: चार शहरों में 15 फरवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, पहले से एक घंटे घटी टाइमिंग

Leave a Reply