नंदीग्राम में ममता बनर्जी के साथ जो हुआ वो एक हादसा था, हमला नहीं : चुनाव आयोग

नंदीग्राम में ममता बनर्जी के साथ जो हुआ वो एक हादसा था, हमला नहीं : चुनाव आयोग

प्रेषित समय :17:03:24 PM / Sun, Mar 14th, 2021

कोलकाता. नंदीग्राम में ममता बनर्जी के घायल होने के बाद मामले में आरोप लगाया गया था कि चार-पांच लोगों ने सीमए बनर्जी को धक्का दे दिया था जिससे वो चोटिल हो गईं थीं. इधर मामले में निर्वाचन आयोग ने कहा है कि ममता बनर्जी पर हमला नहीं हुआ है. इसके सबूत नहीं हैं. ये एक हादसा है.

रविवार को बंगाल के मुख्य सचिव और दोनों पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए निर्वाचन आयोग की बैठक में ये साफ हो गया कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमला नहीं हुआ है. ये हादसा था. चुनाव आयोग ने कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले के कोई सबूत नहीं हैं. आयोग ने कहा कि बनर्जी को लगी चोट एक हादसा है. ध्यान देने वाली बात है कि निर्वाचन आयेाग की ओर से पर्यवेक्षकों और मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय की रिपोर्ट में हमले का जिक्र नहीं है. चोट की वजह भी साफ तौर पर नहीं बताई गई है.

सरकार की ओर से भेजी रिपोर्ट में ये कहा गया था

10 मार्च की शाम को हुई इस घटना के बाद चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की थी. इसके साथ ही मामले में दो पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई थी. स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर विवेक दुबे और स्पेशल ऑब्जर्वर अजय नायक ने शनिवार को घटनास्थल पर जाकर जांच की थी. इधर ममता सरकार की ओर से चुनाव आयोग को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि ममता बनर्जी को कार के दरवाजे से चोट लगी. हालांकि, रिपोर्ट में यह नहीं कहा गया है कि कार का दरवाजा उनकी पैर पर कैसे लगा. चुनाव आयोग ने पाया है कि सरकार की रिपोर्ट में यह साफ नहीं किया गया है कि चोट लगी तो कैसे लगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता में रेलवे की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

कोलकाता में पीएम मोदी की रैली में शामिल नहीं होंगे सौरव गांगुली, बीजेपी में आने की संभावना भी हुई क्षीण

कोलकाता में आज होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली में भाजपा में शामिल हो सकते हैं मिथुन चक्रवर्ती

Leave a Reply