देश में केवल इन 5 राज्यों से रोज मिल रहे हैं 80 फीसदी कोविड मामले, महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

देश में केवल इन 5 राज्यों से रोज मिल रहे हैं 80 फीसदी कोविड मामले, महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

प्रेषित समय :18:14:17 PM / Fri, Mar 19th, 2021

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा जारी है. लेकिन इस दौरान पांच राज्यों- महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और छत्तीसगढ़ ने खासी चिंता बढ़ाई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश के 80.63 फीसदी नए मामले केवल इन पांच राज्यों से ही आ रहे हैं. खास बात है कि राज्य सरकारों ने कोविड स्थिति को देखते हुए कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. महाराष्ट्र के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड्स लॉकडाउन जारी है. हाल ही में पंजाब ने भी पाबंदियों की घोषणा कर दी है.

मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, देश में कुछ राज्यों में कोविड-19 मामलों में बढ़त देखी जा रही है. महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और छत्तीसगढ़ मिलाकर रोज मिलने वाले 80.63 फीसदी मामलों के जिम्मेदार हैं. महाराष्ट्र में मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. राज्य में एक दिन में 25 हजार 833 मामले आए हैं. पंजाब में यह आंकड़ा 2 हजार 269 है. जबकि, केरल में 1 हजार 899 केस दर्ज किए गए.

मंत्रालय के बयान के अनुसार, केंद्र लगातार राज्य केंद्र शासित प्रदेशों का साथ मिलकर काम कर रहा है. इसके अलावा सरकार इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट और स्वास्थ्य उपायों के हालात की समीक्षा भी कर रही है. राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को ऐसे जिलों में टेस्टिंग स्तर सुधारने के लिए कहा गया है, जहां जांच कम हो रही हैं. इसके अलावा मंत्रालय ने राज्यों को पॉजिटिव मामले के कम के कम 20 लोगों तक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने की सलाह दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार ने 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, सब के लिये कोविड-टीका मुफ्त

अभिनेता रणबीर कपूर के बाद संजय लीला भंसाली हुए कोविड पॉजिटिव, आलिया भट्ट की चिंता बढ़ीं

सऊदी सरकार का फरमान, कोविड-19 वैक्सीन नहीं लगवाया तो नहीं कर पाएंगे इस साल हज

यूएसए : सीनेट ने इतने हजार अरब डॉलर के कोविड-19 राहत पैकेज को दी मंजूरी

TMC की शिकायत पर EC का एक्शन, हटेगी कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र से पीएम की फोटो

फिर से देश में गहराया कोविड संकट, 24 घंटों में 113 मौतें, यहां बिगड़ रहे हालात

Leave a Reply