डॉ हर्षवर्धन ने की सभी से टीका लगाने की अपील, कहा वैक्सीन को लेकर नहीं होना चाहिए कोई संदेह

डॉ हर्षवर्धन ने की सभी से टीका लगाने की अपील, कहा वैक्सीन को लेकर नहीं होना चाहिए कोई संदेह

प्रेषित समय :12:36:56 PM / Fri, Mar 19th, 2021

नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र के दूसरा चरण के चौथे दिन लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवद्र्धन ने कोविड-19 वैक्सीन पर किसी तरह के संदेह की बात खारिज करते हुए लोगों से वैक्सीन की खुराक लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि किसी के मन में कोविड-19 वैक्सीन को लेकर संदेह नहीं होनी चाहिए. मैं वैक्सीन शॉट लेने का सबसे आग्रह करता हूं.

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकाजुज़्न खडग़े (रूड्डद्यद्यद्बद्मड्डह्म्द्भह्वठ्ठ ्यद्धड्डह्म्द्दद्ग) कल से ही बीमा संशोधन विधेयक 2021 के खिलाफ हैं। उन्होंने आज कहा,  'बीमा संशोधन विधेयक 2021 में त्रुटियां है, इसे स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजना चाहिए। इसके तहत विदेशियों पर नियंत्रण और ऑनरशिप के प्रावधान लागू होंगे। यदि स्नष्ठढ्ढ आती है, तो वे मोदी जी द्वारा लाए गए वेस्ट इंडिया कंपनी बन जाएंगे जिससे गुजरात के लोगों को मदद मिलेगी।Ó 

वहीं बीमा संशोधन विधेयक 2021 पर गुरुवार को राज्यसभा में चर्चा के दौरान खडग़े ने इसका जोरदार विरोध किया था. उनका कहना था कि सरकार पहले ही बीमा क्षेत्र में एफडीआई को बढ़ाकर 49 प्रतिशत कर चुकी है और अब यह सीमा 74 प्रतिशत की जा रही है. दरअसल गुरुवार को राज्यसभा ने बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा 49 प्रतिशत से बढ़ा कर 74 प्रतिशत करने के प्रावधान वाले बीमा (संशोधन) विधेयक, 2021 को मंजूरी दे दी.

बीते दिन लोकसभा में जिस फोन टैपिंग का मामला गूंजा था आज राज्यसभा में इसपर हंगामे की संभावना है. इस क्रम में  राज्य सरकारों द्वारा फोन टैपिंग के बढ़ते मामलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद भूपेंद्र यादव ने आज राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया. वहीं ईंधन की बढ़ी कीमतों के कारण गरीब परिवार पुराने पारंपरिक ईंधन व्यवस्था अपनाने को मजबूर हो गए हैं, इसके मद्देनजर कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है.

देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का हवाला देते हुए कोविड-19 वैक्सीनेशन की एक समान आवश्यकता के मामले पर टीएमसी सांसद सौगत राय ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. बता दें कि इस सत्र के शुरुआती दो दिन कामकाज सामान्य तौर पर जारी रहा और कई महत्वपूर्ण बिल सदन में पेश किए गए. आज भी दोनों सदनों में कई महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा, बंगाल में सभी को फ्री में लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

जावड़ेकर का महाराष्ट्र सरकार पर आरोप, कहा- 56% वैक्सीन का उपयोग ही नहीं किया

वैक्सीनेशन पर हाईकोर्ट के आदेश से हो सकता है कंफ्यूजन, सभी केस की सुनवाई करे SC: केंद्र सरकार

FACEBOOK की बड़ी घोषणा, 5 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगवाने में करेगा मदद, फेक न्यूज से निपटने नये टूल जोड़े

जबलपुर में कोरोना वैक्सीन में घोला जा रहा भाजपाई रंग, कांग्रेस ने कहा सरकारी कार्यक्रम का राजनैतिक लाभ उठाने की कवायद

कोविशील्ड वैक्सीन से यूरोप में ब्लड क्लॉटिंग की शिकायतों की समीक्षा करेगा भारत

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का ऐलान, सभी वयस्क नागरिकों को लगाई जायेगी कोरोना वैक्सीन

Leave a Reply