गाजियाबाद स्टेशन पर शताब्दी ट्रेन की लगेज बोगी में लगी आग, दमकलकर्मियों ने पाया काबू

गाजियाबाद स्टेशन पर शताब्दी ट्रेन की लगेज बोगी में लगी आग, दमकलकर्मियों ने पाया काबू

प्रेषित समय :08:47:31 AM / Sat, Mar 20th, 2021

गाजियाबाद. दिल्ली से लखनऊ जा रही हाईप्रोफाइल शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आज सुबह आग लग गई. गाजियाबाद स्टेशन पर ट्रेन की लगेज बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया. ट्रेन में आग लगने की सूचना पर तत्काल दमकल विभाग को जानकारी दी गई.

वहीं घटना की वजह से पिछले एक घंटे से अधिक समय से ट्रेन को गाजियाबाद स्टेशन पर रोक कर रखा गया है. सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने ट्रेन की बोगी में लगी आग पर काबू पा लिया है. दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. जिसके बाद ट्रेन की लगेज बोगी से सामान निकाला जा रहा है.

हाईप्रोफाइल शताब्दी एक्स्प्रेस ट्रेन की लगेज बोगी में आग क्यों लगी, इसका पता लगाया जा रहा है. इधर मौके पर मौजूद दमकल विभाग के कर्मियों ने बताया कि ट्रेन के पीछे रहने वाली लगेज सह जेनरेटर कार में आग लगी है. घटना को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि एक हफ्ते के दौरान शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में आग लगने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले दिल्ली से देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्स्प्रेस की एक बोगी में आग लगने की घटना सामने आई थी. बीते दिनों हरिद्वार के पास दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस की सी-5 बोगी में अचानक आग लग गई. हालांकि आग के कारण किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा. रेलवे के अधिकारियों ने बताया था कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर होकर यूपी-बिहार, मुंबई, पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की अवधि में विस्तार, अब जुलाई तक चलेंगी

यूपी के प्रतापगढ़ मेंं जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, आबकारी अधिकारी सहित 7 निलंबित

यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा, गठबंधन करने पर दूसरी पार्टी को फायदा होता है हमें नहीं: मायावती

दिल्ली-यूपीवासियों को राहत: गाजीपुर बार्डर पर आवागमन के लिये खोला गया गाजियाबाद मार्ग

विजय हजारे ट्रॉफी चैंपियन बना मुंबई, 41.3 ओवर में ही यूपी को दी करारी मात

गाजियाबाद में पीपीई किट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 14 लोग झुलसे

Leave a Reply