राजस्थान में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे दो लोगों को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया

राजस्थान में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे दो लोगों को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया

प्रेषित समय :13:37:03 PM / Sun, Mar 21st, 2021

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर में सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने पिछले 15 दिनों में 2 पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करने की नापाक कोशिश करते हुए मार गिराया. बीते शनिवार की देर शाम अनूपगढ़ के शेरपुरा चौकी के पास एक पाकिस्तानी घुसपैठिया जो भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था, बीएसएफ के जवानों ने ढेर कर दिया.

बताया जा रहा है कि एक पाकिस्तानी घुसपैठिया जीरो लाइन क्रॉस कर तारबंदी के पास आ रहा था, जिस पर बीएसएफ जवानों की नजर पड़ी और उसे वार्न किया गया, लेकिन बीएसएफ के जवानों की चेतावनी के बावजूद यह पाकिस्तानी घुसपैठिया तारबंदी के नजदीक आ गया और मजबूरन भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अपनी बंदूको का मुंह खोलना पड़ा और पाकिस्तानी घुसपैठिए को मौके पर ही ढेर कर दिया.

पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव की तलाश में कुछ भी नहीं मिला है. वहीं बीएसएफ ने पाक घुसपैठिया के शव को पुलिस को सौंप दिया, जिसे अनूपगढ़ अस्पताल की मोचज़्री में रखवा दिया गया है. अनूपगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में दो पाकिस्तानी घुसपैठियों के शव रखे हुए हैं. गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में सीमा सुरक्षा बल की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें उसने पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया. इससे पहले 5 मार्च को भी अनूपगढ़ की कैलाश पोस्ट पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हुए बीएसएफ के जवानों ने ढेर किया था.

मिली जानकारी के मुताबिक इस पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव से 10 रुपये की पाकिस्तानी करेंसी के अलावा कुछ भी नहीं मिला और इसका शव आज भी अनूपगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है. पाकिस्तान ने फ्लैग मीटिंग के दौरान पाक घुसपैठिये को पहचानने से इंकार कर दिया, जिसके बाद से उसका अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है. अब इसको लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान 10 जिलों में गहराया भीषण जलसंकट, पानी की सुरक्षा करने पुलिस, सेना के जवानों की तैनाती

सुप्रीम कोर्ट का स्कूलों में फीस को लेकर आदेश अब राजस्थान, हरियाणा व पंजाब में भी लागू

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने निकाली हेडमास्टर के पदों पर वैकेंसी

राजस्थान में दर्दनाक सड़क हादसा: डिवाइडर पार कर स्कूटी पर गिरी कार, तीन लोगों की मौत

राजस्थान के कोटा में किशोरी से चार नाबालिगों सहित डेढ़ दर्जन दरिंदो ने 9 दिन तक की हैवानियत

राजस्थान के कोटा में आंगनबाड़ी महिलाओं की विशाल रैली, कलेक्टर को सौंपा मांगपत्र

राजस्थान: रिश्वत में अश्मत मांगने वाला एसीपी पुलिस सेवा से बर्खास्त, राज्य में पहली बार 24 घंटे के भीतर एक्शन

राजस्थान के बाड़मेर में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रेलर भिड़े, 4 लोगों की मौके पर ही मौत

Leave a Reply