एमपी के दमोह उपचुनाव में कांग्रेस ने अजय टंडन को दिया टिकट, राहुल लोधी से होगा मुकाबला

एमपी के दमोह उपचुनाव में कांग्रेस ने अजय टंडन को दिया टिकट, राहुल लोधी से होगा मुकाबला

प्रेषित समय :21:14:55 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर अजय टंडन कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे. पार्टी ने इसकी अधिकृत घोषणा कर दी है. टंडन पर पार्टी ने तीसरी बार भरोसा जताया है. उन्हें तीसरी बार दमोह विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है.उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गये राहुल लोधी से होगा. लोधी यहां के सिटिंग विधायक थे. उनके बीजेपी में जाने के कारण दमोह सीट खाली हुई थी और इसीलिए यहां अब उपचुनाव हो रहे हैं.

अजय टंडन पर पार्टी ने तीसरी बार भरोसा जताया है. इस बार उनकी सीधी टक्कर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए राहुल लोधी से होगी. टंडन का इससे पहले दो बार पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया से मुकाबला हो चुका है. मलैया 6 बार इस सीट से विधायक रह चुके हैं.लेकिन पिछले चुनाव में कांग्रेस के राहुल लोधी ने उन्हें हरा दिया था. अब लोधी भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा चुके हैं.

मनु मिश्रा दौड़ से बाहर

पार्टी सूत्रों के मुताबिक दमोह सीट को लेकर तैयार पैनल में 2 नामों को शामिल किया गया था. पहला नाम अजय टंडन और दूसरा नाम मनु मिश्रा का था. लेकिन, पार्टी ने फिर से अजय टंडन के नाम पर मोहर लगा दी. 2018 से पहले के दो विधानसभा चुनाव में अजय टंडन कांग्रेस के उम्मीदवार थे, लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार जयंत मलैया से चुनाव हार गए थे.

कांग्रेस का माइक्रोमैनेजमेंट प्लान

दमोह सीट पर अपना कब्जा बरकरार करने के लिए कांग्रेस ने माइक्रोमैनेजमेंट प्लान तैयार किया है. कांग्रेस के संगठन पदाधिकारियों को दमोह में डेरा डाल पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. एमपी महिला कांग्रेस ने हर वार्ड में 10 महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टीम तैनात कर दी है. ये कार्यकर्ता आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए महिलाओं को बढ़ती महंगाई के प्रति जागरुक और कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां बता रही है.

सीट वापिस जीतने का प्रयास

बीजेपी ने भी कभी अपनी परंपरागत रही सीट को कांग्रेस से हथियाने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है. दमोह चुनाव के लिए बूथ स्तर तक तैयारी की गई हैं. पार्टी ने निचले स्तर तक नेता और कार्यकर्ताओं की टीम तैनात कर दी है. जो बीजेपी उम्मीदवार राहुल लोधी के समर्थन में माहौल बनाने में जुटे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हाकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने दमोह गई जबलपुर की छात्रा लापता..!

एमपी के दमोह पर दुनिया भर की निगाहें, 24 गांवो में मिला मीथेन गैस का भंडार, बोरिंग उगल रहे आग..!

पमरे के सागर-दमोह होकर चलेगी मुंबई हमसफर एक्सप्रेस

एमपी के दमोह की नाबालिगा के साथ पानीपत में बलात्कार

एमपी के दमोह जिले के 14 मजदूर महाराष्ट्र्र के कोल्हापुर मे रहे बंधक प्रशासन ने छुड़ाया

Leave a Reply