एमपी में होली अपने ही घर में मनानी होगी, सीएम शिवराज बोले मेरी होली मेरे घर..!

एमपी में होली अपने ही घर में मनानी होगी, सीएम शिवराज बोले मेरी होली मेरे घर..!

प्रेषित समय :17:41:30 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए होली के त्यौहार पर भी प्रतिबंध लगाए जा रहे है, आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिलों के कलेक्टर्स के साथ वीडियो कान्फे्रसिंग के जरिए चर्चा करते हुए कहा कि इस बार मेरी होली, मेरे घर की बात कही, उन्होने कहा कि इस होली लोगों को अपने घर में ही मनानी होगी. इसके अलावा इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित 11 ऐसे जिले जहां पर 20 से ज्यादा मामले आ रहे है, वहां पर जुलूस व भीड़ के साथ निकलने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. लोगों को अपने घर में ही होली का त्यौहार मनाना होगा.

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि होली के त्यौहार पर भीड़ लगाकर लोग एकत्र नहीं हो सकते है, जुलूस, टोलियां लेकर चलने पर भी प्रतिबंध रहेगा, शादी व अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में में आने वालों की संख्या भी सीमित रहेगी. उन्होने होली के त्यौहार को लेकर स्पष्ट किया कि इस बार होली का त्यौहार लोगों को अपने घर में ही मनाना होगा, मेरी होली मेरे घर पर ज्यादा जोर दिया जाए. वहीं सीएम श्री चौहान ने यह भी कहा कि जबलपुर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, खरगोन, उज्जैन, सागर, बैतूल, रतलाम, छिंदवाड़ा, खंडवा में 20 से ज्यादा संक्रमित निकल रहे है, जिसके चलते यहां पर ज्यादा प्रतिबंध होगें, इसके अलावा अशोक नगर में होने वाले करीला मेले को भी रद्द कर दिया गया है, जिन जिलों में 20 से कम केसर आ रहे है, वहां पर प्रतिबंधो को लेकर जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर छोड़ दिया गया है. सीएम ने यह भी कहा कि रतलाम में राजस्थान और गुजरात सीमा पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. अशोकनगर में हर साल होने वाला होली मेला इस साल स्थगित कर दिया गया है. इसी तरह निवाड़ी जिले की सीमा उत्तर प्रदेश से लगी है. झांसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमा पर चेकिंग प्वाइंट पर सतर्कता बरती जाए.

एक सप्ताह तक दो बार बजेगा सायरन-

इसी तरह जागरुकता के लिए अगले एक सप्ताह तक रोजाना पूर्वान्ह 11 बजे व शाम 7 बजे शहरी क्षेत्र में दो मिनट के लिए सायरन बजाया जाएगा, मास्क व सोशल डिस्टेसिंग, सेनेटाइजर को लेकर आग्रह किया जाएगा, इसके बाद रोको-टोका अभियान भी चलाया जाएगा.

महाराष्ट्र की सीमा पर ज्यादा सतर्कता रखी जाए-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में ही सामने आ रहे है, जिसके चलते महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में विशेष सतर्कता बरती जाए, आज हुई वीडियो कांफे्रेसिंग में माध्यम से क्राइसिस मैनेजमेंट कमकमेटियों से चर्चा की है. इस दौरान विधायक, सांसद भी उपस्थित रहे, सीएम ने यह भी कहा कि जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी मास्क का उपयोग करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में बेकाबू कोरोना की दूसरी लहर का कारण शादियों की भीड़भाड़, इस साल के शुभ मुहूर्त पर पड़ सकता है असर

कोरोना हो रहा खतरनाक, लगातार दूसरे दिन 40 हजार से ज्यादा मामले

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को किया आगाह, हरिद्वार कुंभ से बढ़ सकता है कोरोना, बरतें सावधानियां

छत्तीसगढ़ में सभी शिक्षण संस्थानों और आंगनबाड़ी को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश, कोरोना है कारण

जबलपुर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, थम गया शहर, दिखा लॉक-डाउन का असर

Leave a Reply