जबलपुर में बज उठे सायरन, शुरु हुआ मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान, बजे उठे

जबलपुर में बज उठे सायरन, शुरु हुआ मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान, बजे उठे

प्रेषित समय :15:41:23 PM / Tue, Mar 23rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण क ो रोकने के लिए आज से एक अलग अंदाज में शुरु हुआ मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा, शहर के नौदराब्रिज पर एक साथ वाहनों के सायरन बजाकर लोगों को जागरुकता का संदेश दिया गया. पुलिस महानिरीक्षक भगवतसिंह चौहान ने मालवीय चौक पर तो पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने नौदराब्रिज पर लोगों को मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया, फूल बांटे, यहां तक कि बच्चों को चाकलेट देकर मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित किया गया. इसके अलावा विधायक अजय विश्रोई ने भी लोगों को मास्क पहनने के लिए संकल्प दिया, आज शाम सात बजे भी लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरुक किया जाएगा, संकल्प दिलाया जाएगा.

बताया जाता है कि मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा अभियान के तहत आईजी भगवतसिंह चौहान, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, सहित अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने बिना मास्क पहनकर निकले लोगों को मास्क पहनने का संकल्प दिलाते हुए मास्क व सेनेटाइजर वितरित किए. इस मौके पर एसपी श्री बहुगुणा ने लोगों से अपील की है कि फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण एवं वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये  सावधानी बरतने की विशेष आवश्यकता है, कोरोना संकमण की चेन को ब्रेक करने हेतु हर व्यक्ति का यह विशेष दायित्व है कि कोरोना प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करते हुये जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें, बच्चों और बुजुर्गो को अनावश्यक घर से बाहर न जाने दें, जब भी घर से बाहर निकलें मास्क अनिवार्य रूप से लगाये, फिजिकल डिस्टेंस दो गज की दूरी के नियम का कडाई से पालन करें,  भीड का हिस्सा न बनें,  समय समय पर हाथ को साबुन पानी से धोयें एवं सैनेटाईज करें, सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने जैसे लक्ष्ण होने पर तुरंत निकटतम फीवर क्लीनिक में जाकर जांच करायें. इसके अलावा पाटन विधायक अजय विश्रोई ने भी चौपाटी तिराहा पर समर्थकों के साथ मास्क का वितरण करते हुए कोरोना को हराने की अपील की, उन्होने कहा कि जागरुकता से ही कोरोना को मात दी जा सकती है,

सायरन की आवाज कौतूहल का विषय बनी रही-

देखने में यह आया है कि अधिकतर लोग मास्क पहनने से बच रहे है, या फिर भूल रहे है, ऐसे ही लोगों को पूर्वान्ह 11 बजे के लगभग सायरन बजाकर संदेश दिया गया, एक साथ इतने सायरन की आवाज लोगों के लिए कौतूहल का विषय बनी रही.

मेट्रो बस में यात्रियों को वितरित किए मास्क-

इसी तरह एसपी श्री बहुगुणा ने मेट्रो बस में सवार यात्रियों को भी मास्क का वितरण किया है, उन्हे मास्क लगाने का संकल्प दिलाया है, कोरोना संकट के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान का असर शहर में देखने को मिला है, लोगों को जागरुक करने के लिए आज शाम सात बजे के लगभग भी पुलिस के वाहन जहां पर रहे, वहीं दो मिनट रुककर सायरन बजाएगें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सिहोरा न्यायालय परिसर के सामने नकाबपोश बदमाशों ने अधिवक्ता को गोली मारी..!

एमपी के जबलपुर में और तेज हुई कोरोना संक्रमण की स्पीड, एक की मौत, 124 पाजिटिव मिले..!

जबलपुर में बदमाशों ने वकील को गोली मारी..!

जबलपुर में मौखिक आदेश पर टीकाकरण में लगा दिए हजारों कर्मचारी, मानदेय का पता नहीं..!

एमपी में मौसम ने करवट बदली, सागर में चली तेज आंधी गिरे पेड़, जबलपुर में 48 घंटे में बारिश के आसार

जबलपुर में कोरोना की रफ्तार बढऩे के साथ साथ अब वैक्सीनेशन में आई तेजी

जबलपुर में सदर चौपाटी की 19 दुकानें सील..!

जबलपुर में किश्त वसूलने गए बैंक अधिकारियों पर हमला कर पथराव, मची भगदड़, अफरातफरी

Leave a Reply