जबलपुर में कोरोना की रफ्तार बढऩे के साथ साथ अब वैक्सीनेशन में आई तेजी

जबलपुर में कोरोना की रफ्तार बढऩे के साथ साथ अब वैक्सीनेशन में आई तेजी

प्रेषित समय :17:11:44 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर.मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढऩे के साथ अब वैक्सीनेशन में तेजी लाए जाने के लिए योजना तैयार की गई है, जिसमें आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं की मदद ली जाएगी. जिसमें रोजा का लक्ष्य निर्धारित किया जा रहा है, आज ही जबलपुर में 176 सेशन आयोजित किए गए है, जिसमें 30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी रही.

बताया जाता है कि जबलपुर में एक बार फिर संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है, पिछले दिन दिनों में ही कोरोना पाजिटिव  100 से ज्यादा आए है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की नई कार्ययोजना तैयार की गई, जिसमें अब आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता व एएनएम की मदद लेने की तैयारी की गई है, जिसमें आशा कार्यकर्ता को दस, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 20 व एएनएम को 50 लोगों को रोज वैक्सीन लगाने का टारगेट दिया गया है, जिनकी यह जिम्मेदारी रहेगी कि वे लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचाए. हालाकि वैक्सीनेशन का टारगेट मेडिकल अस्पताल को एक हजार, विक्टोरिया एक हजार, सिविल अस्पताल पांच सौ, कम्यूनिटी स्वास्थ्य केन्द्र दौ सौ, प्रायमरी स्वास्थ्य केन्द्र 120 व उप स्वास्थ्य केन्द्र 100 दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो आज से जिले में कुछ 176 सेशन आयोजित किए गए है, यहां पर वैक्सीनेशन का टारगेट रखा गया था, अभी 45 से 60 वर्ष वाले गंभीर बीमारी से पीडि़त व 60 से अधिक उम्र वालों को पहला व स्वास्थ्य, फ्रंट लाइन वर्कर्स को दूसरा डोज लगाया जा रहा है, जिसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में 56 व शहर में 120 सेंटर बनाए गए है. अधिकारियों का कहना है कि टीकाकरण के लिए आधार कार्ड के अलावा कोई भी पहचान पत्र लेकर जा सक ते है, मोबाइल पर आरोग्य सेतु या कोविन 0.2 एप भी डाउनलोड किया जा सकता है, जिसमें सेंटर, समय व दिन स्वयं अपनी सुविधा के अनुसार कर सकते है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में बेकाबू हुआ कोरोना: 24 घंटे में 50 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना हो रहा खतरनाक, लगातार दूसरे दिन 40 हजार से ज्यादा मामले

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को किया आगाह, हरिद्वार कुंभ से बढ़ सकता है कोरोना, बरतें सावधानियां

छत्तीसगढ़ में सभी शिक्षण संस्थानों और आंगनबाड़ी को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश, कोरोना है कारण

जबलपुर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, थम गया शहर, दिखा लॉक-डाउन का असर

जबलपुर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, थम गया शहर, दिखा लॉक-डाउन का असर

Leave a Reply