कांग्रेस का बड़ा फैसला: बंगाल चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची से गुलाम नबी आजाद को किया बाहर

कांग्रेस का बड़ा फैसला: बंगाल चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची से गुलाम नबी आजाद को किया बाहर

प्रेषित समय :15:15:36 PM / Tue, Mar 23rd, 2021

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में गुलाम नबी आजाद प्रचार करने नहीं जाएंगे. कांग्रेस आला कमान ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची से गुलाम नबी आजाद को बाहर रखते हुए संकेत दे दिया है कि वह उन्हें पूरी तरह हाशिए पर धकेलने के मूड में है.

बताया जा रहा है कि जी-23 में फूट डाल बागी सुरों पर लगाम लगाने के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में मनीष तिवारी और भूपेंद्र हुड्डा के पुत्र को रखा गया है. जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस में भी आला कमान के इस फैसले को लेकर हलचल तेज हो गई है.

उल्लेखनीय है कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के उस जी-23 गुट के प्रमुख नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने देश में कांग्रेस के पतन को रोकने के लिए संगठनात्मक सुधारों की मांग करते हुए पदाधिकारियों के नामांकन के बजाय चुनाव के जरिए उनका फैसला करने पर जोर दिया है. इन नेताओं ने बिना गांधी परिवार का नाम लिए उसके नेतृत्व कार्यकुशलता पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कांग्रेसाध्यक्ष के चुनाव की मांग की है.

जम्मू में 28 फरवरी को गुलाम नबी आजाद के साथ भूपेंद्र हुड्डा, मनीष तिवारी, राज बब्बर, कपिल सिब्बल सरीखे नेताओं ने एक सम्मेलन में बिना नाम लिए गांधी परिवार के वर्चस्व को चुनौती दी थी. इससे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में खलबली मच गई थी.

उसके बाद से गुलाम नबी आजाद व उनके करीबियों को हाशिए पर धकेलने की कोशिशें शुरु हो गई हैं. जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को एकजुट रखनेे के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस समिति में जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल भी पांच दिन के दौरे पर केंद्र शासित जम्मू कश्मीर प्रदेश पहुंची हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, यह किये वायदे

बीजेपी ने बंगाल चुनाव का घोषणा पत्र जारी किया, अमित शाह ने जनता से किए कई वादे

बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी ने सुवेन्दु अधिकारी को बताया गद्दार, कहा- 5000 करोड़ का किया गबन

बंगाल विधानसभा चुनाव: मतदाताओं को धमकाने के आरोप में टीएमसी प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था कि पश्चिम बंगाल में मूल भाजपाई अपना हक नहीं छोड़ेंगे!

बंगाल विधानसभा चुनाव: प्रथम चरण के मतदान से पहले टीएमसी ने बदले चार उम्मीदवार

Leave a Reply