हरिद्वार कुंभ में आने के लिए लानी होगी 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, हाईकोर्ट के निर्देश पर निर्णय

हरिद्वार कुंभ में आने के लिए लानी होगी 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, हाईकोर्ट के निर्देश पर निर्णय

प्रेषित समय :16:21:42 PM / Wed, Mar 24th, 2021

हरिद्वार.  उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने हरिद्वार कुंभ के लिए बड़ा बयान दिया है. कुंभ में आने के लिए 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है. मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि हाई कोर्ट ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि जो भी हरिद्वार कुंभ में स्नान के लिए आएगा, वह अपनी 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएगा.

मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि कुंभ को लेकर तमाम व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है. ऐसे में केंद्र की तरफ से हो या फिर माननीय कोर्ट की ओर से जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उनका पालन कराया जाएगा. साथ ही कोविड-19 का ध्यान रखते हुए सभी नियमों का पालन कराने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा महाकुंभ को लेकर मुख्य सचिव ने कहा कि आज कुंभ का नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा.

कुंभ मेले के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

वहीं हरिद्वार कुंभ मेला पुलिस ने मंगलवार को कुंभ हेल्पलाइन नंबर 1902 की शुरूआत की जिसके माध्यम से देश-प्रदेश के लोग कुंभ मेला व्यवस्थाओं से सम्बंधित जानकारियां एक ही जगह प्राप्त कर सकेंगे. कुंभ मेला पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने बताया कि इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से श्रद्धालुओं को रुट प्लान, डाइवर्जन, पार्किंग, निकटवर्ती घाटों, पंजीकरण प्रक्रिया, कोविड-19 दिशानिर्देश, स्वास्थ्य सुविधाओं और हरिद्वार के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारी एक ही जगह मिल जाएगी.

कुंभ मेला पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने कहा कि इस हेल्पलाइन नंबर पर पुलिसबल के दो उपनिरीक्षक और 12 हेड कॉन्स्टेबल तैनात रहेंगे और श्रद्धालुओं को 24 घण्टे कुंभ से संबंधित आवश्यक जानकारियां देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को किया आगाह, हरिद्वार कुंभ से बढ़ सकता है कोरोना, बरतें सावधानियां

उत्तराखंड के सीएम का एक और विवादित बयान, बोले- दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन, 20 किए होते तो मिलता फायदा

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के दौरान अब श्रद्धालुओं की गाइड बनेगी पुलिस

उत्तराखंड पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भर्तियां, आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल

उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत के निशाने पर फैशन, बोले- महिलाएं फटी जीन्स पहनकर घुटने दिखा रही हैं, ये कैसे संस्कार हैं?

कोहली के शून्य पर आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस ने उड़ाया मजाक

Leave a Reply