उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत के निशाने पर फैशन, बोले- महिलाएं फटी जीन्स पहनकर घुटने दिखा रही हैं, ये कैसे संस्कार हैं?

उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत के निशाने पर फैशन, बोले- महिलाएं फटी जीन्स पहनकर घुटने दिखा रही हैं, ये कैसे संस्कार हैं?

प्रेषित समय :16:46:11 PM / Wed, Mar 17th, 2021

देहरादून. उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयान से चर्चा में आ गए हैं हैं. उन्होंने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सही है, ये कैसे संस्कार हैं? मंगलवार को एक बाल अधिकार संरक्षण आयोग के वर्कशॉप में बोलते हुए मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रावत ने कहा कि इसे माता-पिता अपने बच्चों के लिए खराब उदाहरण पेश करते हैं. उन्होंने दावा किया कि इस तरह के व्यवहार से ड्रग के सेवन और शराब पीने के लिए भी प्रेरित करता है.

उन्होंने कहा कि कैंची से संस्कार, नंगे घुटने दिखाना, फटी डेनिम पहनना और अमीर बच्चों की तरह दिखना, अब ये संस्कार दिए जा रहे हैं. यह कहां से आ रहा है, अगर घर पर नहीं है? शिक्षकों या स्कूलों का क्या दोष है? मैं अपने बेटे को कहां ले जा रहा हूं, अपने घुटनों को दिखाते हुए और फटी जीन्स में? लड़कियां किसी से कम नहीं, अपने घुटने दिखा रही हैं. क्या यह अच्छा है? यह सब, पश्चिमीकरण की एक पागल रेस है.

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रावत उत्तराखंड राज्य आयोग द्वारा बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए देहरादून में आयोजित कार्यशाला में कहा कि पश्चिमी दुनिया हमारा अनुसरण कर रही है, योग कर रही है. अपने शरीर को ठीक से ढक रही है. और हम नग्नता की ओर भाग रहे हैं.

एक उदाहरण की ओर इशारा करते हुए, उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि वह एक बार एक महिला से मिले थे, जो एक एनजीओ चलाती थी, जिसने फटी डेनिम पहनी थी. उसे आश्चर्य हुआ कि एक एनजीओ के प्रमुख जो महिला है उसे समाज को क्या संदेश देना चाहिए. सीएम ने कहा कि मैं एक दिन हवाई जहाज से जयपुर से आ रहा था. मेरे बगल में एक बहनजी बैठी थी. मैंने उनकी तरफ देखा नीचे गम बूट थे. जब और ऊपर देखा तो जींस घुटने से फटी हुई थी. 2 बच्चे उनके साथ में थे. महिला एनजीओ चलाती है. समाज के बीच में जाती हो. क्या संस्कार दोगे? सीएम ने कहा कि एक बच्चा जिसे घर पर सही संस्कृति सिखाई जाती है, वह चाहे कितना भी आधुनिक हो जाए, जीवन में कभी असफल नहीं होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट टीम-11 ने ली शपथ, जानें कौन-कौन बना मंत्री

उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री तीरथ सिंह रावत को BJP ने सौंपी राज्य की कमान

रमेश पोखरियाल निशंक बन सकते हैं उत्तराखंड के नए CM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, बुधवार को नये सीएम का ऐलान, डिप्टी सीएम भी होगा

उत्तराखंड में सियासी उबाल, सीएम होगा चेंज, नड्डा, शाह की बैठक खत्म, जल्द हो सकता है निर्णय

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब, बढ़ी राजनीतिक हलचल

Leave a Reply