लव-मैरिज कर युवती का धर्मान्तरण कराया, घूमने की जिद पर कर दी हत्या..!

लव-मैरिज कर युवती का धर्मान्तरण कराया, घूमने की जिद पर कर दी हत्या..!

प्रेषित समय :18:42:22 PM / Sat, Mar 27th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/छिंदवाड़ा. मध्यप्रदेश के जबलपुर संभाग स्थित दमुआ छिंदवाड़ा में में सिद्धार्थ उर्फ बिट्टू हलदार ने युवती से प्रेमविवाह किया, इसके बाद धर्मान्तरण करा दिया. शादी के बाद जब युवती ने जब घूमने की जिद की तो उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. हत्या के इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने सिद्धार्थ को हिरासत में ले लिया है. घटना को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार दमुआ जिला छिंदवाड़ा निवासी सिद्धार्थ उर्फ बिट्टू हलदार उम्र 20 वर्ष के रिजवाना नामक युवती से प्रेम संबंध रहे, जिसके चलते बिट्टू ने रिजवाना से करीब एक वर्ष पूर्व प्रेम विवाह कर धर्मान्तरण करा दिया, इसके बाद रिजवाना का नाम सीमा हलदार रख दिया. कुछ दिन पहले सीमा ने घर के किसी काम के लिए बिट्टू से 15 सौ रुपए की मांग की और कहीं बाहर घूमने के लिए जिद करने लगी. इस बात को लेकर दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ, 25 फरवरी को सिद्धार्थ ने चुनरी से गला घोंटकर सीमा की गला घोंटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद परिजनों की मदद से सीमा को लेकर अस्पताल पहुंचा.

जहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद सीमा को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया, एक माह बाद पीएम रिपोर्ट मिलने पर खुलासा हुआ कि सीमा की गला घोंटकर हत्या की गई है. पुलिस ने सिद्धार्थ को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह पहले पुलिस को गुमराह करता रहा, इसके बाद जब पीएम रिपोर्ट की जानकारी दी तो सिद्धार्थ ने हकीकत बयां कर दी. पुलिस को पूछताछ में सिद्धार्थ ने बताया कि वह बेरोजगार रहा, जिसके चलते आए दिन विवाद होता रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

निकिता हत्याकांड: अदालत ने दोनों दोषी तौसीफ और रेहान को सुनाई उम्र कैद की सजा

जबलपुर में प्लाईवुड दुकान संचालक पिता-पुत्र ने की ग्राहक की हत्या..!

यूपी के बुलंदशहर आरुषि गैंगरेप हत्याकांड केस में तीनों गुनहगारों को फांसी की सजा

बांग्लादेश: पीएम शेख हसीना की हत्या की कोशिश के जुर्म में 14 आतंकियों को सजा-ए-मौत

सशस्त्र बलों में पिछले 7 सालों में अब तक लगभग 800 जवानों ने की आत्महत्या- केंद्र सरकार की रिपोर्ट

लॉकडाउन में भी सगे भाईयों की हत्या करने चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला..!

Leave a Reply