मुंबई: ड्रग डीलर फारुख बटाटा का बेटा गिरफ्तार, करोड़ों की ड्रग्स, नोट गिनने की मशीन मिली

मुंबई: ड्रग डीलर फारुख बटाटा का बेटा गिरफ्तार, करोड़ों की ड्रग्स, नोट गिनने की मशीन मिली

प्रेषित समय :07:34:45 AM / Sat, Mar 27th, 2021

मुंबई। एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने एक बड़ी कार्यवाही कर यहां के सबसे बड़े ड्रग सप्लायर फारुख बटाटा के बेटे शादाब को गिरफ्तार किया। ब्यूरो ने गुरुवार देर रात मुंबई में तीन जगहों पर NCB ने छापा मारा था। शादाब के पास से दो करोड़ रुपए मूल्य की ड्रग्स, एक लग्जरी कार और एक कैश काउंटिंग मशीन बरामद हुई है।

दरअसल, फारुख पहले सड़कों पर आलू बेचता था, इसीलिए उसके नाम के साथ बटाटा जुड़ गया। महाराष्ट्र में आलू को बटाटा कहते हैं। बाद में फारुख अंडरवर्ल्ड के संपर्क में आया और अब वह मुंबई का सबसे बड़ा ड्रग्स सप्लायर है।

बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करता था शादाब

NCB ने लोखंडवाला, वर्सोवा और मीरा रोड इलाके में छापेमारी की और शादाब को गिरफ्तार किया। NCB को उसके पास से भारी मात्रा में MD ड्रग्स मिली है जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपए है। आज शादाब को NDPS कोर्ट में पेश किया जाएगा। शादाब बटाटा ड्रग्स के धंधे से काफी समय से जुड़ा हुआ है और मुंबई के सेलिब्रिटीज को ड्रग्स सप्लाई करने का काम करता है।

सुशांत केस में भी आया था नाम

मुंबई में MDMA के अलावा विदेशों से आने वाली ड्रग जैसे LSD, गांजा, बड, कोकीन का सबसे बड़ा सप्लायर फारुख ही है। ऐसे में उसके बेटे की गिरफ्तारी NCB के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। NCB का मानना है कि मुंबई की हर बड़ी ड्रग्स पार्टीज में वह ड्रग्स सप्लाई करता है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स एंगल केस में भी इसका नाम आया था।

फारुख का दूसरा बेटा भी बड़ा ड्रग्स सप्लायर

जांच में सामने आया है कि फारुख का दूसरा बेटा सैफ भी ड्रग्स के धंधे से जुड़ा है। सैफ के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं और वह इन्हीं गाड़ियों में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को ड्रग्स की सप्लाई करता है। NCB इस पर भी जल्द कार्रवाई कर सकती है।

7 फरवरी को चिंकू पठान हुआ था गिरफ्तार

एक दिन पहले NCB ने ड्रग पैडलर्स के खिलाफ मुंबई के अंधेरी और डोंगरी इलाके में छापेमारी की थी। इससे पहले 7 फरवरी को भी अंधेरी और डोंगरी इलाके में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी की थी। इसमें भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के गुर्गे परवेज खान उर्फ चिंकू पठान को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

परमबीर सिंह की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, महाराष्ट्र में सियासी तनाव जारी

गायिका आशा भोसले को दिया जायेगा महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार, मुख्यमंत्री ठाकरे ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री रविशंकर का महाराष्ट्र सरकार पर हमला: कहा वहां पर महावसूली अघाडी है

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बारे में सोचा तो इस आग में आप भी जल जाएंगे: संजय राउत

महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल बोले, अनिल देशमुख के इस्तीफे की कोई जरूरत नहीं

महाराष्ट्र: नागपुर में 31 मार्च तक बढ़ा हार्ड लॉकडाउन, धारावी में 62 फीसदी से ज्यादा नये मरीज बढ़े

महाराष्ट्र एटीएस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा हिरेन की हत्या में इन दोनों का हाथ

Leave a Reply