पुरी: भगवान जगन्नाथ का मंदिर प्रत्येक रविवार को बंद रहेगा

पुरी: भगवान जगन्नाथ का मंदिर प्रत्येक रविवार को बंद रहेगा

प्रेषित समय :20:43:34 PM / Sun, Mar 28th, 2021

पुरी. ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने मंदिर को संक्रमण मुक्त करने के लिए अगले सप्ताह से प्रत्येक रविवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय रविवार को लिया.

एसजेटीए के अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि छत्तीशा निजोग (मंदिर के सेवादारों की संस्था) के बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक रविवार को श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद रखा जाएगा. कुमार ने कहा कि मंदिर में दैनिक पूजा अर्चना जारी रहेगी.

उन्होंने कहा कि कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर में मंदिर के दोबारा खुलने के बाद भी इस प्रकार के प्रतिबंध लगाए गए थे. इस बीच सूत्रों ने बताया कि एसजेटीए ने सेवादारों और उनके परिवार के सदस्यों के टीकाकरण के लिए व्यवस्था की है क्योंकि वे देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं के संपर्क में रहते हैं.

इस बीच मंदिर के पश्चिमी भाग में रखी भगवान नृसिंह की एक विशाल प्रतिमा की रविवार को सफाई करते समय पत्थर की बनी हिरण्यकश्यप की मूर्ति एक सेवादार के पैर पर गिर गई जिससे वह घायल हो गया. कुमार ने कहा, एसजेटीए ने घायल सेवादार का भुवनेश्वर के एक अस्पताल में उपचार कराने की व्यवस्था की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोजपुरी के सुपरस्टार और सिंगर जा सकते हैं जेल ! लगे ये आरोप, यह है मामला

स्पॉटिफाई मोबाइल ऐप को मिली हिंदी, भोजपुरी समेत 12 भारतीय भाषाओं की सपोर्ट

जबलपुर में साउथ की फिल्म द मिसिंग बीन की शूटिंग में बवाल, धौलपुरी पत्थर टूटने से हंगामा

पुरी-वल्साड स्पेशल ट्रेन के समय में हुआ बदलाव, 7 घंटे पहले पहुंचेगी जबलपुर

पमरे के कटनी होकर अब पुरी से ऋषिकेश के बीच चलेगी उत्कल एक्सप्रेस

पमरे के कटनी होकर अब पुरी से ऋषिकेश के बीच चलेगी उत्कल एक्सप्रेस

Leave a Reply