कानपुर के हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में लगी भीषण आग, 100 से अधिक मरीज फंसे

कानपुर के हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में लगी भीषण आग, 100 से अधिक मरीज फंसे

प्रेषित समय :10:13:13 AM / Sun, Mar 28th, 2021

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर के हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में भीषण आग लग गयी. आग लगने की सूचना पर आईसीयू में एडमिट मरीजों को तुरंत बाहर निकाला गया. हालांकि बताया जा रहा है कि अभी भी 100 से अधिक मरीज और तीमारदार हॉस्पिटल में फंसे हैं. आग लगने की सूचना पर दमकल की 2 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग को काबू करने में जुटी हैं.

फिलहाल किसी के हताहत होने की  खबर नहीं. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चला पता. फस्र्ट फ्लोर स्थित आईसीयू से निकल धुंआ निकल रहा है. एसपी वेस्ट ने बताया कि आईसीयू से सभी मरीजों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. बाकी मरीजों और तीमारदारों को बाहर निकाला जा रहा है. हमारी पहली प्राथमिकता मरीजों की सुरक्षा है. आग लगने की वजह अभी पता नहीं चली है.

बताया जा रहा है कि अस्पताल में आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने सीढिय़ों की मदद से मरीजों को बाहर निकाला. फिलहाल कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. सभी मरीज सुरक्षित हैं. खिडि़कयों को तोड़कर धुंआ बाहर निकाला जा रहा है.

मरीजों के अनुसार आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी. जो बड़ी तेजी से पूरे आईसीयू और अन्य बिल्डिंग में भी फैल गई. पुलिस कमिशनर असीम अरुण ने बताया कि सुबह 7.55 पर आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया. अगर इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही सामने आती है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हृदय रोग संस्थान में हुई आग की दुर्घटना को तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने तथा इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है. इसके साथ साथ जांच के लिए उन्होंने एक उच्च स्तरीय समिति डीजी फायर सर्विस और प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य व कमिश्नर कानपुर की गठित की है जो तत्काल मौके पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी. उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे, पुन: से सभी अस्पतालों में जांच करा ली जाए ताकि इस तरह की दुर्घटना कहीं अन्य अस्पताल में न हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

माफिया मुख्तार दो हफ्ते में ‘चढ़ेगा’ यूपी पुलिस के ‘हत्थे’, कोर्ट में जता चुका पुलिस से जान का खतरा

यूपी में एड फिल्म में काम दिलाने के नाम पर दो मॉडल से रेप

निर्वाचन आयोग ने किया यूपी में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, चार चरणों में डाले जायेंगे वोट

यूपी के बुलंदशहर आरुषि गैंगरेप हत्याकांड केस में तीनों गुनहगारों को फांसी की सजा

यूपीपीबीपीबी में पुलिस एसआई, पुलिस एएसआई के पदों पर सीधी भर्ती

यूपी पुलिस ने मोबाइल फोन पर पोर्न देखने वालों को भेजा नोटिस, कहा- फिर देखने पर होगी कार्रवाई

यूपी के चित्रकूट में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, लापरवाही के आरोप में हल्का इंचार्ज निलंबित

Leave a Reply