कोरोना फिर हुआ बेकाबू, 2021 में पहली बार एक दिन में 300+ मौत, 24 घंटों में 62,714 नए केस

कोरोना फिर हुआ बेकाबू, 2021 में पहली बार एक दिन में 300+ मौत, 24 घंटों में 62,714 नए केस

प्रेषित समय :14:53:49 PM / Sun, Mar 28th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी एक बार फिर बेकाबू होती जा रही है. बीते 24 घंटे के आंकड़े तो इसी ओर इशारा कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 62,714 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि इस दौरैान 28,739 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी मिली, लेकिन मृतकों का आंकड़ा 312 पहुंच गया जो इस साल सबसे ज्यादा है.
 इससे पहले 24 दिसंबर 2020 को मृतक संख्या 300 पार दर्ज की गई थी. वहीं नए मरीजों का आंकड़ा भी 163 दिन बाद इतना अधिक हुआ है. ताजा आंकड़ों के साथ ही भारत में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1,19,71,624 पहुंच गई है. इनमें से 1,13,23762 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 4,86,310 एक्टिव मरीज है यानी इतने लोगों का इलाज देश के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. अब तक देश में 1,61,552 लोग कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं.

महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां, पांच से अधिक केस पर सोसाइटी होगी सील

महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्त पाबंदियां लगा दी हैं. शनिवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि मिशन बिगिन अगेन के तहत कोरोना संबंधी सभी पाबंदियों को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. मुंबई में जिस रिहायशी सोसाइटी में पांच या उससे अधिक संक्रमित पाए जाएंगे, उसे सील कर दिया जाएगा. अधिसूचना के मुताबिक सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क पाए जाने पर अब 500 रुपये का जुर्माना किया जाएगा. मॉल, रेस्तरां, बीच और गार्डन रात आठ से सुबह सात बजे तक बंद रहेंगे. इस दौरान कोई वहां पाया जाता है तो एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

पाबंदियों के खिलाफ बीड में व्यापारियों का प्रदर्शन

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाई गई नई पाबंदियों का विरोध शुरू हो गया है. बीड में शनिवार को नई पाबंदियों के खिलाफ व्यापारियों ने प्रदर्शन किया. इनका कहना था कि वे कोरोना संबंधी सभी नियमों का पालन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन व्यावसायिक गतिविधियों को ठप करना ठीक नहीं है. भाजपा नेता और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दारेकर ने भी पाबंदियों को गलत बताते हुए कहा कि इससे कारोबार पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. वहीं,राकांपा नेता छगन भुजबल ने अपने गृह जनपद नासिक में बाजार का दौरा किया और लोगों सो मास्क पहनने की अपील की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सचिन तेंदुलकर के बाद यूसुफ पठान भी कोरोना संक्रमित, किया खुद को क्वारंटीन

कोरोना का कहर: देश में लगातार दूसरे दिन सामने आये संक्रमण के 62 हजार से ज्यादा नये केस

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

शंकर सिंह वाघेलाः कोरोना विस्फोट भाजपा के कार्यक्रमों ने किया और दंड जनता को मिल रहा है!

एमपी के कांग्रेस एमएलए ने चुनाव आयोग को लिखा, बोले- यहां भी कराएं चुनाव, भीड़ देख भागेगा कोरोना

होली के रंग में कोरोना का भंग, एमपी, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में नहीं होगी होली

Leave a Reply