एंटीलिया केस में एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, मीठी नदी से मिले अहम सुराग

एंटीलिया केस में एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, मीठी नदी से मिले अहम सुराग

प्रेषित समय :08:44:15 AM / Tue, Mar 30th, 2021

मुंबई. मनसुख हिरेन मर्डर केस और एंटीलिया केस की जांच में जुटी एनआईए को मीठी नदी से कुछ अहम सुराग मिले हैं. एनआईए की टीम सचिन वाझे को लेकर रविवार को मीठी नदी पहुंची, जहां गोताखोरों को नदीं में खोजबीन के लिए लगाया गया. एनआईए ने गोताखोरों की मदद से रविवार को मीठी नदी से लैपटॉप, दो नंबर प्लेट, डीवीआर, सीपीयू और हार्ड डिस्क मिल चुकी है. बताया जा रहा है कि वाझे ने सबूतों को मिटान के लिए इन्हें मीठी नदी में फेंक दिया था.

माना जा रहा है कि ये नंबर प्लेट एंटीलिया केस में इस्तेमाल हुई स्कॉर्पियो और इनोवा की है. वारदात को अंजाम देने से पहले दोनों गाडिय़ों के नंबर प्लेट को बदल दिया गया था. डीवीआर साकेत कॉम्पेलक्स ठाणे का हो सकता है, जहां सचिन वाझे का घर है. वाझे ने विस्फोटक वाली कार की बरामदगी के बाद अपनी सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज को नष्ट करने के लिए अपने सहयोगियों को भेजकर डीवीआर हासिल कर लिया था. बताया जा रहा है कि वाझे ने सबूतों को नष्ट करने के लिए इन्हें मीठी नदी में फेंक दिया था.

हाल ही में एनआईए ने सचिन वाझे, बुकी नरेश और मुंबई पुलिस के पूर्व कांस्टेबल विनायक शिंदे को आमने-सामने बैठाकर दो बार पूछताछ की है. बता दें कोर्ट ने सचिन वाझे की हिरासत को तीन अप्रैल तक बढ़ाया है. एनआईए ने मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे की हिरासत अवधि बढ़वाने के लिए विशेष एनआईए कोर्ट में कहा कि वाझे एंटीलिया मामले को सुलझाकर सुपर कॉप बनना चाहता था. इसीलिए उसने मुकेश अंबानी के घर के निकट जिलेटिन लदी स्कार्पियो खड़ी करने की साजिश रची.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एंटीलिया केस: 12 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को किया गिरफ्तार

बटला हाउस एकाउंटर केस में अदालत ने दोषी आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई, बताया रेयरेस्ट आफ रेयर केस

वैक्सीनेशन पर हाईकोर्ट के आदेश से हो सकता है कंफ्यूजन, सभी केस की सुनवाई करे SC: केंद्र सरकार

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर: एक दिन में दर्ज हुये रिकार्ड 26 हजार नये केस

6 राज्यों में कोरोना विस्फोट, यहां 24 घंटे में 42 हजार से ज्यादा नए केस

Leave a Reply