बिहार: जहरीली शराब पीने से 10 की मौत, तेजस्वी और बीजेपी अध्यक्ष ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

बिहार: जहरीली शराब पीने से 10 की मौत, तेजस्वी और बीजेपी अध्यक्ष ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

प्रेषित समय :16:20:47 PM / Wed, Mar 31st, 2021

पटना. बिहार के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से हुई करीब 10 लोगों की मौत को लेकर अब सूबे की सियासत गर्मा गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ-साथ अब सहयोगी दल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भी नीतीश सरकार को खरी-खरी सुना दी है. उन्होंने कहा कि जो लोग भी ऐसे काम में शामिल हैं उनके ऊपर तो कार्रवाई होना ही चाहिए.

जबकि तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए राज्य की व्यवस्था पर सवाल कर दिया है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शराब की अवैध बिक्री की रोकथाम में लगे जिम्मेदार बड़े अधिकारियों के ऊपर भी गाज गिराने की मांग करते हुए कहा कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए यह बेहद जरूरी हो गया है कि बड़े अधिकारियों की बर्खास्तगी हो.

उन्होंने कहा कि जहां-जहां यह घटनाएं हुई हैं, वहां शराब के कारोबार में संलिप्त लोगों के ऊपर कार्रवाई तो होना ही चाहिए, साथ ही साथ उन जिलों में पुलिस के अधिकारियों के ऊपर भी कार्रवाई किया जाना चाहिए. संजय जायसवाल ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों पर जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी.

उन्होंने कहा कि कोई भी कानून आता है तो उसका उल्लंघन भी होता है और केवल इसलिए उस कानून को खत्म नहीं किया जा सकता. कानून इसीलिए बना है ताकि लोगों के ऊपर कार्रवाई हो सके. संजय जयसवाल ने कहा कि इस तरह की घटनाओं में जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी.

उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारियों की जवाबदेही कर उनके ऊपर भी कार्रवाई होनी चाहिए, कुछ अधिकारियों की बर्खास्तगी भी जरूरी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ऐसा कहते रहे हैं, लेकिन अब इसे अमल में लाने की जरूरत है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एकबाअर फिर से शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि शब्द नहीं है क्या कहूं? शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब पीने से एक दिन में ही 10 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री जी को आंकड़ों, तथ्यों के साथ यथास्थिति से अवगत कराते हैं तो वह आगबबूला हो जाते हैं. दोषी अधिकारियों पर कारवाई की बात करते है तो वो भ्रष्ट बाबुओं के संरक्षक बन जाते है.

यहां बता दें कि, बिहार के नवादा, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय जिले में होली के अवसर पर कुछ लोगों द्वारा शराब का सेवन किया गया था. जिसके बाद उनकी तबियात अचानक से खराब होने लगी और उसके बाद उनकी मृत्यु हो गई. नवादा जिले में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई है तो वहीं बेगूसराय जिले में 2 लोगों की मौत हुई है. वहीं इससे पहले मुजफ्फरपुर और गोपालगंज जिले में भी जहरीली शराब से मौत होने की खबर सामने आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार बोर्ड के 12वीं के स्टूडेंट्स 1 अप्रैल से करें स्क्रूटनी के लिए आवेदन

बिहार: इंटर के रिजल्ट में बेटियों का जलवा, तीनों संकाय में किया टॉप

तेजस्वी यादव ने किया 26 मार्च को बिहार बंद का ऐलान, अधिकारियों को दी चेतावनी

बिहार: तेजस्वी यादव का संकल्प, कहा- माफी मांगे सीएम नहीं तो 5 साल सदन का बॉयकॉट

बिहार विधानसभा में हंगामे के दौरान पूर्व मंत्री अनिता देवी के साथ दुर्व्यवहार

बिहार विधानसभा में विपक्ष ने किया बवाल, सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई में कई विधायक घायल

बिहार : भाई को पंचायत चुनाव लड़वाने के लिए दोस्तों संग लूट लिया बैंक, हो गये गिरफ्तार

बिहार के दरभंगा में स्कूल में फैले करंट से एक मौत, 9 गंभीर, घायल कई छात्रों की स्थिति गंभीर

बिहार के छपरा में छुट्टी पर गांव आये दरोगा की हत्या, खेत में मिला शव

Leave a Reply