बिहार के दरभंगा में स्कूल में फैले करंट से एक मौत, 9 गंभीर, घायल कई छात्रों की स्थिति गंभीर

बिहार के दरभंगा में स्कूल में फैले करंट से एक मौत, 9 गंभीर, घायल कई छात्रों की स्थिति गंभीर

प्रेषित समय :16:04:02 PM / Fri, Mar 19th, 2021

दरभंगा. दरभंगा के जाले में उच्च माध्यमिक विद्यालय में करंट लगने से एक छात्रा की मौत हो गई जबकि नौ अन्य छात्र झुलस गए. झुलसे छात्रों को जाले रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से आक्रोशित लोगों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया.

स्कूल के लोहे के गेट में बिजली का तार सट गया जिसकी वजह से वहां करंट दौड़ गया और उसमें कक्षा एक की छात्रा 8 वर्षीय चंचल कुमारी (पिता भरत झा) के स्पर्श करने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. करंट इतनी तेजी से फैला कि इसमें स्कूल के 9 अन्य छात्र घायल हो गए. घायल छात्रों को आनन-फानन में जाले रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा है. इसमें कुछ छात्रों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया. लोगों का कहना था कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही की वजह से यह घटना हुई है. घटना की सूचना के बाद जाले के क्चष्ठह्र और ष्टह्र मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें भी घेरकर हंगामा शुरू कर दिया. इस संबंध में जिला प्रशासन या पुलिस के किसी अधिकारी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

घटना का बारे में दरभंगा के प्रभारी ष्ठरू तनय सुल्तानिया ने कहा कि स्कूल परिसर के गेट में बिजली का लाइव तार सटने की वजह से करंट दौड़ रहा था. इसकी चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गई है और 9 अन्य छात्र घायल हैं. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना की जांच की जाएगी. इसमें स्कूल प्रशासन या बिजली विभाग, जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में लगेगा करंट का झटका, बिजली महंगी करने की तैयारी, नियामक आयोग में कंपनी ने लगाई याचिका

बिहार के छपरा में छुट्टी पर गांव आये दरोगा की हत्या, खेत में मिला शव

जबलपुर होकर यूपी-बिहार, मुंबई, पुणे जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की अवधि में विस्तार, अब जुलाई तक चलेंगी

बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों में अश्लील गाना बजाने पर परमिट होगा रद्द

बिहार: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने जब सदन में कहा- आपको मंत्री किसने बना दिया, जमकर हंगामा

Leave a Reply