महाराष्ट्र से एमपी आने-जाने वाली बसों पर 30 अप्रैल तक बढ़ा प्रतिबंध, राज्य सरकार का निर्णय

महाराष्ट्र से एमपी आने-जाने वाली बसों पर 30 अप्रैल तक बढ़ा प्रतिबंध, राज्य सरकार का निर्णय

प्रेषित समय :15:21:52 PM / Wed, Mar 31st, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर प्रतिबंध 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. यह 30 मार्च तक के लिए लगाया गया था.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रंग पंचमी पर भी कोई जुलूस या चल समारोह नहीं होगा, क्योंकि यदि इसकी अनुमति दी गई तो वह घातक होगा. कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए पूरी रणनीति पर नए सिरे से विचार किया जाएगा. जहां कड़ाई की जरूरत होगी वहां और कड़ाई की जाएगी. उन्होंने प्रदेश वासियों से अपील की है कि वे टीकाकरण जरूर कराएं. इसके लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है. एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को टीके लगाए जाएंगे. जिन जिलों में संक्रमण अधिक है वहां टीकाकरण के लिए युद्ध स्तर पर अभियान भी चलाया जाएगा. मास्क को लेकर सख्ती होगी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन जिलों में ज्यादा केस है उन जिलो में युद्ध स्तर पर टीकाकरण चलेगा. संक्रमण बढ़ रहा है आज भी 2332 के आसपास केस आए हैं. हम अधिकतम केस मानकर व्यवस्था करेंगे. उपचार की संपूर्ण व्यवस्था की समीक्षा करूंगा. सीएम बोले आज मैंने कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, मेडिकल कॉलेज के डीन,सीएमएचओ की बैठक बुलाई है. जिसमें तीन बिन्दुओं पर बैठक में चर्चा होगी. पहला आने वाले समय में कोरोना के क्या आंकड़े हो सकते है, क्या व्यवस्था है इस पर चर्चा होगी. अस्पताल में बिस्तर की कमी नहीं होनी चाहिए यह चैलेंज है हमारे सामने. संक्रमितों के निकटतम लोगों की पहचान और उन्हें क्वारंटाइन करने की व्यवस्था. जरूरत पड़े तो फैसले भी करेंगे. मास्क के लिए सख्ती जरूरी है, इस पर भी चर्चा करुंगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की. उन्होंने सभी धर्मगुरुओं और समाज सेवियों से अपील करते हुए कहा कि रंग पंचमी पर जुलूस, गैर, चल समारोह नहीं होगा. दांडी यात्रा में मै सम्मिलित होने वाला है. आज रात्रि में भरुच पहुंचूंगा जहां नर्मदा मैया समुद्र मे मिली है, वहां पहुंचूंगा पूजन करुंगा मै पहले कभी यहां गया नहीं. दांडी यात्रा में मै शामिल होने जा रहा हूं, आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर यात्रा हो रही है. जलाभिषेक अभियान को लेकर, मनरेगा की राशि से जल संरचना बनाई जायेगी. ताकि पानी रोक सके, सीएम ने अधिक से अधिक टीका लगाने की लोगो से अपील की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गृह मंत्री अमित शाह से शरद पवार मिले, महाराष्ट्र की राजनीति में मची खलबली

हाईकोर्ट के पूर्व जज करेंगे महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

महाराष्ट्र में भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लडऩे की संभावना तलाश रही है कांग्रेस: नाना पटोले

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना का कहर, 28 मार्च से पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय

गायिका आशा भोसले को दिया जायेगा महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार, मुख्यमंत्री ठाकरे ने दी बधाई

Leave a Reply