दीदी ने पोलिंग बूथ पर किया ड्रामा, यह आचार संहिता का उल्लंघन: शुवेंदु अधिकारी

दीदी ने पोलिंग बूथ पर किया ड्रामा, यह आचार संहिता का उल्लंघन: शुवेंदु अधिकारी

प्रेषित समय :10:38:24 AM / Fri, Apr 2nd, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की हाई-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी  ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं. अधिकारी ने गुरुवार को हिंसा पर चुप्पी साधने को लेकर सीएम पर निशाना साधा. बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए बीते गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान पूरा हुआ. यहां नंदीग्राम सीट से चुनावी मैदान में उतरीं सीएम बनर्जी ने पोलिंग बूथ पहुंचकर चुनावी प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे.

अधिकारी ने कहा कि बनर्जी ने गुरुवार को करीब दो घंटे तक पोलिंग बूथ को रोक कर आचार संहिता का उल्लंघन किया है. बीजेपी नेता ने कहा 'उन्होंने आरोप लगाए हैं कि उनके पोलिंग एजेंट को एक बूथ से बाहर कर दिया गया, लेकिन उन्होंने तब कुछ नहीं कहा जब उनके लोगों ने मीडिया पर पत्थरबाजी की और एक व्यक्ति को घायल कर दिया. वे राजनीतिक आधार खोती जा रही हैं. उन्होंने जो किया वह गैरकानूनी थी.' अधिकारी ने कहा 'उन्होंने 2 घंटों से ज्यादा समय तक वोटिंग रोकी और ड्रामा किया. यह आदर्श संहिता का उल्लंघन है.'

इस दौरान उन्होंने सीएम को जारी चुनावों में हार को लेकर भी चेताया. अधिकारी ने बताया 'वे वोटिंग पुलिस से कराने की कोशिश कर रही थीं. उन्होंने लोगों से संपर्क खो दिया है. मैं मोटरसाइकिल पर हूं, जमीन के करीब हूं. मैं खुद से बेहतर प्रतिक्रियाएं ले सकता हूं.' टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नंदीग्राम में बंगाल की सबसे मजबूत नेता के खिलाफ खड़े होने को लेकर जरा भी परेशान नजर नहीं आए.

बोयल स्कूल पहुंचे अधिकारी ने कहा 'मतदान प्रतिशत को देखिए. लोग बड़ी संख्या में बाहर आ रहे हैं. टीएमसी 80 बूथों पर एजेंट तैनात नहीं कर सकी. मैं क्या यहां उन्हें एजेंट सप्लाई करने के लिए हूं?' इस दौरान उन्होंने भी बड़ी जीत का दावा किया है. बीजेपी उम्मीदवार ने कहा 'हम सभी 30 सीटें जीतने जा रहे हैं.' ममता ने कहा था कि बीजेपी चुनाव के दिन 'बाहरी' लोगों को लेकर आई थी. इसपर अधिकारी ने सीएम पर नंदीग्राम के लोगों का 'अपमान' करने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि यह 'उनकी आदत बन चुकी है.' उन्होंने कहा 'उन्हें एक दुर्घटना में चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने कहा कि उनपर हमला हुआ था.'

इसके अलावा उन्होंने सीएम बनर्जी की 'गलत भाषा' को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा 'वे सीएम हैं. उन्हें खुदपर संयम होना चाहिए. वे पीएम के खिलाफ गंदी भाषा का इस्तेमाल करती हैं. विधान रॉय से लेकर ज्योति बसु तक, हमारे किसी भी सीएम ने ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया.' नंदीग्राम सीट पर टीएमसी और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है. टीएमसी सरकार में मंत्री रहे अधिकारी कुछ समय पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल में वोटिंग के दिन पीएम मोदी की रैली: ममता बनर्जी ने की निर्वाचन आयोग की निन्दा, दी कोर्ट जाने की चेतावनी

असम और बंगाल में दूसरे चरण का मतदान, ममता समेत इन कैंडिडेट्स की साख दांव पर

ममता बैनर्जी का बड़ा आरोप: बोली- चुनाव आयोग बना बीजेपी का प्रवक्ता, एक शब्द बोलूंगी तो पूरा बंगाल उठ खड़ा होगा

भारत, फ्रांस और अमेरिका समेत दुनिया के 5 बड़े देशों की नौसेनाएं बंगाल की खाड़ी में करेंगी संयुक्त युद्धभ्यास

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल चुनाव- असली मुद्दे हवा हुए, सबको केवल जीत चाहिए!

Leave a Reply