बिहार के नवादा में 16 लोगों की संदिग्ध मौत, परिजनों का जहरीली शराब पर आरोप

बिहार के नवादा में 16 लोगों की संदिग्ध मौत, परिजनों का जहरीली शराब पर आरोप

प्रेषित समय :17:12:48 PM / Sat, Apr 3rd, 2021

नवादा. बिहार के नवादा के अलग-अलग क्षेत्रों में मौत का मातम जारी है. स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले तीन से चार दिनों में 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है, जबकि प्रशासन 10 लोगों की मौत की पुष्टि कर रहा है. वहीं कई मृतकों के परिजन मौत का कारण शराब बता रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन अब तक जहरीली शराब से मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है.

इस बीच, मामला बढ़ता देख प्रशासन ने मौतों की जांच के लिए विशेष जांच दल और एक मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है. नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने कहा कि जिला मुख्यालय के आस-पास के इलाकों में बीते तीन-चार दिनों दिनों में 10 मौतें हुई हैं. इन संदिग्ध मौतों की जांच के लिए विशेष जांच दल और मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है.

नवादा के डीएम ने कहा कि, गोन्दापुर निवासी रामदेव यादव की डायरिया, अजय कुमार की तबियत खराब होने, सिसवां के गोपाल सिंह की हार्ट फेल होने से, खरीदीबिगहा के ओमप्रकाश उर्फ लोहा सिंह ठठेरा की पेट में दर्द और गैस होने से और शैलेन्द्र यादव उर्फ सालो की मिरगी का दौरा आने से तबियत खराब होने के बाद मौत हुई है. सभी के परिजनों के बयान को रिकॉर्ड किया गया है.

हालांकि, जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि, खरीदीबिगहा के दिनेश सिंह उर्फ शक्ति सिंह, प्रभाकर गुप्ता, बुधौल के धर्मेन्द्र कुमार और गोन्दापुर के आकाश कुमार के परिजन शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं. गोन्दापुर के शिवशंकर यादव की मौत के बारे में परिजनों ने बताया कि उनकी तबियत खराब हो गई थी.

जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है. इसके अलावा मेडिकल टीम का भी गठन किया गया है. उन्होंने बताया कि अधिकांश लोगों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है. उन्होंने कहा कि दो शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. जिलाधिकारी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी होंगे उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

इधर, नवादा के पुलिस अधीक्षक डी एस सावलाराम ने बताया कि लोगों का कहना है कि उनके परिजनों की मौत जहरीली शराब से हुई है, लेकिन जांच में जहरीली शराब पीने से मौत होने के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, स्थानीय लोगों का दावा है कि पिछले तीन से चार दिनों में इलाके में 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के बांका में घर में सो रहे तीन मासूम बच्चे आग लगने से जिंदा जले, 5 ने भागकर बचाई जान

बिहार: जहरीली शराब पीने से 10 की मौत, तेजस्वी और बीजेपी अध्यक्ष ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

बिहार: घास-फूस के घर में छिपकर भुट्टा पकाने से लगी आग, जिंदा जलने से 6 बच्चों की मौत

बिहार बोर्ड के 12वीं के स्टूडेंट्स 1 अप्रैल से करें स्क्रूटनी के लिए आवेदन

बिहार: इंटर के रिजल्ट में बेटियों का जलवा, तीनों संकाय में किया टॉप

तेजस्वी यादव ने किया 26 मार्च को बिहार बंद का ऐलान, अधिकारियों को दी चेतावनी

बिहार: तेजस्वी यादव का संकल्प, कहा- माफी मांगे सीएम नहीं तो 5 साल सदन का बॉयकॉट

Leave a Reply