बिहार के समस्तीपुर में गैस सिलेंडर भटने से सास-बहू समेत 3 जलकर राख, दर्जनों घर खाक

बिहार के समस्तीपुर में गैस सिलेंडर भटने से सास-बहू समेत 3 जलकर राख, दर्जनों घर खाक

प्रेषित समय :15:26:18 PM / Sat, Apr 3rd, 2021

समस्तीपुर. समस्तीपुर के कल्याणपुर में देर रात सिलेंडर ब्लास्ट में एक ही परिवार के 3 लोगों की झुलसकर जान चली गई. भीषण अगलगी की इस घटना में 20 लोगों के घर जलकर राख हो गए. शुक्रवार देर रात आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ां मौके पर पहुंची, जिसके बाद ही आग पर काबू पाया जा सका. मृतकों की पहचान छकन टोली निवासी सोनेलाल यादव की पत्नी कौशल्या देवी (50 वर्ष), संगीता देवी ( 28 वर्ष ) और 5 साल की पोती के रूप में की गई है. सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई.

सास-बहू के साथ पोती भी जलकर हुई राख

स्थानीय लोगों ने बताया कि देर रात गेहूं की दौनी कर घर परिवार के सदस्य उज्ज्वला योजना के तहत मिले गैस-चूल्हे पर खाना बना रहे थे. इसी दौरान गैस लीक के कारण सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. सोनेलाल यादव की पत्नी कौशल्या, बहू संगीता और 5 साल की मासूम पोती घर के अंदर ही थे. जबरदस्त ब्लास्ट के कारण तीनों अंदर ही झुलसकर मर गए.

20 से अधिक घर जलकर हुए राख

समस्तीपुर जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर रामभद्रपुर गांव में शुक्रवार की रात आग लगने से दर्जनों घर आग की चपेट में आ गए. धू-धूकर घर जलने लगे. रामभद्रपुर में अफरातफरी का माहौल हो गया. चीख-पुकार के कारण गांव में मातम पसर गया. हादसे के वक्त लोग अपने घरों में गहरी नींद में थे. आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी. मौके पर दमकल की 2 गाडिय़ां पहुंची, जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका. पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. आशंका है कि चूल्हे की आग फैलने से ही यह भीषण हादसा हो गया. इस दर्दनाक घटना से इलाके में मातम का माहौल है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: जहरीली शराब पीने से 10 की मौत, तेजस्वी और बीजेपी अध्यक्ष ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

बिहार: घास-फूस के घर में छिपकर भुट्टा पकाने से लगी आग, जिंदा जलने से 6 बच्चों की मौत

बिहार बोर्ड के 12वीं के स्टूडेंट्स 1 अप्रैल से करें स्क्रूटनी के लिए आवेदन

तेजस्वी यादव ने किया 26 मार्च को बिहार बंद का ऐलान, अधिकारियों को दी चेतावनी

बिहार: इंटर के रिजल्ट में बेटियों का जलवा, तीनों संकाय में किया टॉप

बिहार: तेजस्वी यादव का संकल्प, कहा- माफी मांगे सीएम नहीं तो 5 साल सदन का बॉयकॉट

बिहार विधानसभा में हंगामे के दौरान पूर्व मंत्री अनिता देवी के साथ दुर्व्यवहार

Leave a Reply