जगतगुरु शंकराचार्य की सरकार को चेतावनी: कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को न किया जाये बेवजह परेशान

जगतगुरु शंकराचार्य की सरकार को चेतावनी: कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को न किया जाये बेवजह परेशान

प्रेषित समय :12:53:45 PM / Sat, Apr 3rd, 2021

हरिद्वार. उत्तराखंड में सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी की है, जिसका असर हरिद्वार महाकुंभ में भी साफ दिखाई दे रहा है. हरिद्वार में जारी महाकुंभ में श्रद्धालुओं के लिए 72 घंटे पहले की टेस्ट रिपोर्ट लाना जरूरी है. अब इस पर जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने सवाल उठाए हैं.

हरिद्वार पहुंचे जगद्गुरु शंकराचार्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना सरकार के इशारे पर चलता है. कम से कम सरकार के रुख से तो ऐसा ही लग रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार जब चाहती है कोरोना के आंकड़े बढ़ा देती है और जब चाहती है तब कोरोना के आंकड़े कम कर देती है.

शंकराचार्य के अनुसार 12 वर्षों में आने वाला महाकुंभ हिंदू मान्यता के लिए एक अनोखा योग है. सरकार इसमें आने वाले श्रद्धालुओं पर रोक लगाने के लिए अलग-अलग तरह की गाइडलाइन बना रही है. स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि सरकार जब जैसे चाहती है वैसे गाइडलाइन कोरोना वायरस को लेकर बना रही है. जबकि हकीकत यह है कि चुनाव के समय सरकार कोरोना वायरस को भूल रही है.

उन्होंने  केंद्र और राज्य सरकार के फैसलों पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन राज्यों में चुनाव हुए वहां कोरोना कहां गया? जैसे ही चुनाव खत्म होने लगे हैं कोरोना वायरस कैसे लौटने लगा? शंकराचार्य ने कहा कि यह बातें प्रमाणित करती हैं की कोरोना सरकार के कब्जे में है. सरकार जब और जहां चाहती है उसे छोड़ देती है और जब चाहे उसका बटन बंद कर देती है.

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने सरकार को चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस जांच के नाम पर महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को बेवजह परेशान न किया जाए. श्रद्धालुओं को आने की खुली छूट हो. तभी वह कुंभ और यहां आने वाले संतों के पुण्य के भागी बन सकते हैं. शंकराचायज़् ने आरोप लगाया कि सरकार जानबूझकर कभी कहती है कुंभ होगा, कभी कहती है कुंभ नहीं होगा. जिससे श्रद्धालुओं में असमंजस की स्थिति पैदा हुई है. कोरोना टेस्ट रिपोटज़् का झमेला भी श्रद्धालुओं को परेशान कर रहा है. शंकराचायज़् ने चेतावनी दी है कि सरकार हिंदुओं के सबसे बड़े तीथज़् स्नान में रोड़ा न डाले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को किया आगाह, हरिद्वार कुंभ से बढ़ सकता है कोरोना, बरतें सावधानियां

उत्तराखंड के सीएम का एक और विवादित बयान, बोले- दो बच्चे पैदा किए इसलिए मिला कम राशन, 20 किए होते तो मिलता फायदा

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के दौरान अब श्रद्धालुओं की गाइड बनेगी पुलिस

उत्तराखंड पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भर्तियां, आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल

उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत के निशाने पर फैशन, बोले- महिलाएं फटी जीन्स पहनकर घुटने दिखा रही हैं, ये कैसे संस्कार हैं?

कोहली के शून्य पर आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस ने उड़ाया मजाक

Leave a Reply