जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुये ग्रेनेड विस्फोट मामले में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुये ग्रेनेड विस्फोट मामले में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :08:25:46 AM / Sun, Apr 4th, 2021

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले दो व्यक्तियों को ग्रेनेड विस्फोट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले साल 12 दिसंबर को सोपोर में पुलिस चौकी बस स्टैंड के गेट के बाहर ग्रेनेड विस्फोट में तीन लोग घायल हुए थे, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था और जांच चल रही थी.

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान दो संदिग्धों सोपोर के नूर बाग के निवासी मोहम्मद आसिफ नजर और ग्रीन टाऊन के साहिल राशिद भट को पकड़ा गया है. अधिकारी के अनुसार पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि वे लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे और उन्होंने ही लश्कर के निदेज़्श पर पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका था.

अधिकारी के अनुसार दोनों ने माना कि वे आतंकवादी बनना चाहते थे और सोपोर में किसी सुरक्षाबल या पुलिस प्रतिष्ठान पर फेंकने के लिए ग्रेनेड उसे दिया गया था. अधिकारी ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और जांच चल रही है.

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक तलाशी अभियान के दौरान हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर मध्य कश्मीर के इस जिले में शनिपोरा खान साहब गांव के जंगलों में तलाशी अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी सामग्री तथा एक चीनी पिस्तौल, यूबीजीएल, चार यूबीजीएल राउंड, चार पिस्तौल मैगजीन, तीन रेडियो सेट एंटिना, एक बैटरी एवं अन्य कई सामान बरामद किये गये. अधिकारी के अनुसार इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

अमेरिकी विदेश मंत्री ने जारी की मानवाधिकार रिपोर्ट, जम्मू-कश्मीर के हालात पर की भारत की तारीफ

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराये दो आतंकवादी

जम्मू कश्मीर के रावरपोरा में 3 दिन से चल रहे एनकाउंटर में जैश कमांडर सज्जाद अफगानी समेत दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता: मुठभेड़ में मारा गया जैश कमांडर सज्जाद अफगानी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में महसूस किये गये भूकंप के हल्के झटके, जानमाल को कोई नुकसान नहीं

Leave a Reply