कोयला तस्करी केस: ईडी ने बंगाल के बांकुरा के इंस्पेक्टर इंचार्ज को किया गिरफ्तार

कोयला तस्करी केस: ईडी ने बंगाल के बांकुरा के इंस्पेक्टर इंचार्ज को किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:57:21 AM / Sun, Apr 4th, 2021

कोलकाता. प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला तस्करी घोटाला केस में बंगाल के बांकुरा के इंस्पेक्टर इंचार्ज अशोक मिश्रा को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक अशोक मिश्रा तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता विनय मिश्रा के करीबी सहयोगी हैं, जो कोयले और मवेशियों की तस्करी के आरोपी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि मार्च में प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता विनय मिश्रा के भाई विकास को गिरफ्तार किया था. विकास मिश्रा को मामले के संबंध में संक्षिप्त पूछताछ के बाद दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने उसे अगले छह दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया.

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के कथित करीबी विनय मिश्रा पशु तस्करी मामले में फरार आरोपी हैं. कोयला तस्करी मामले में सीबीआई पहले ही अभिषेक बनर्जी की पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के बयान दर्ज कर चुकी है. इससे पहले, केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मवेशी तस्करी मामले में विनय मिश्रा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. बाद में कोलकाता की एक अदालत ने विनय मिश्रा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया.

विनय मिश्रा को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कई बार समन जारी किया है, लेकिन वह भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करी की जांच में शामिल नहीं हुए. सीबीआई ने मिश्रा के परिसर सहित पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है. विनय मिश्रा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है और सभी एयरपोर्ट, बंदरगाहों और सीमा पर भी अलर्ट जारी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोयला घोटाले में उलझी ममता सरकार, सीबीआई-ईडी ने टीएमसी के करीबी के घर-दफ्तर समेत 15 जगहों पर छापे मारे

मानव तस्करी: नेपाल ने बनाए महिलाओं की व‍िदेश यात्रा को लेकर नए नियम

एमपी के जबलपुर में लक्जरी वाहनों से हो रही शराब की तस्करी..!

बंगाल में प्रत्याशियों के चयन पर बीजेपी में विवाद, कोलकाता में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

कोलकाता में रेलवे की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों सहित 9 लोगों की मौत

Leave a Reply