कोरोना संकटः चुनावजीवियों के राजनीतिक प्रेम का परिणाम आज देश भुगत रहा है!

कोरोना संकटः चुनावजीवियों के राजनीतिक प्रेम का परिणाम आज देश भुगत रहा है!

प्रेषित समय :07:20:24 AM / Wed, Apr 7th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पीएम नरेन्द्र मोदी 8 अप्रेल 2021 को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे और इस दौरान महामारी की ताजा स्थिति के साथ ही देश भर में जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा भी करेंगे.

लेकिन, सबसे बड़ा सवाल यह है कि देश में कोरोना अपराधी कौन है?

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला का कहना है कि- एक साल के लिए चुनाव और राजनीतिक रैलियां टाल दी होती, तो देश में संकट नहीं आ जाता, लेकिन चुनावजीवियों के राजनीतिक प्रेम का परिणाम आज देश भुगत रहा है. अगर वैक्सीन बाहर भेजने की बजाय देश में सही मात्रा में मुहैया कराई होती और 24 घंटे, 7 दिन वैक्सीनेशन किया होता तो भी स्थिति संभली हुई होती.

यकीनन, उनके मुद्दे में दम है. परन्तु, जनता को तो केवल बड़े-बड़े प्रवचन दिए जाते रहे हैं, मास्क नहीं पहनने पर करोड़ो रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा है, किन्तु- दोग गज दूरी, मास्क है जरूरी, जैसे प्रेरणास्पद बयान देने वाले बड़े-बड़े नेता भी चुनावी रैलियों में बगैर मास्क के नजर आ रहे हैं. गरीब आम जनता से तो मास्क नहीं लगाने पर करोड़ों रुपया जुर्माना वसूला गया, किन्तु बेशर्म राजनेताओं को छोड़ दिया गया.

पीएम मोदी सहित कई बड़े नेता चुनावी रैलियां कर रहे हैं, जहां हजारों की संख्या में लोग बगैर मास्क और बगैर सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आ रहे हैं, क्या इन नेताओं से जुर्माना नहीं वसूला जाना चाहिए?

इस एक साल में बेहद बेशर्मी के साथ जनता की सुरक्षा के प्रति लापरवाही बरती गई, राहत के नाम पर केवल आंकड़े दिखाए गए, तो ऐसे संवाद का क्या मतलब है!

खबरों पर भरोसा करें तो देश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रतिदिन के मामले केवल 25 दिन में 20,000 से बढ़कर एक लाख की संख्या पार कर चुके हैं, जबकि पिछले साल 17 सितंबर को दैनिक मामलों के उस समय की अपनी चरम संख्या 97,894 पहुंचने में 76 दिन का समय लगा था. जाहिर है कि यह संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है.

सियासी सयानों का मानना है कि ऐसे संवाद में वास्तविक समीक्षा के साथ-साथ नमस्ते ट्रंप जैसे कार्यक्रम को प्रोत्साहित करने वालों को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए!

https://www.youtube.com/watch?v=JbKYSyy9QJo&t=4s

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान आंदोलन, शादियां और चुनाव बने कोरोना बढऩे की वजह: केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

किसान आंदोलन, शादियां और चुनाव बने कोरोना बढऩे की वजह: केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

कोरोना काल में भी अब हज यात्रा कर सकेंगे जायरीन, इन लोगों को मिली रियायत

कोरोना से दहशत, श्रमिकों का पलायन शुरू, मुंबई व पुणे से चलेंगी विशेष ट्रेनें

देश में लगातार तीसरे दिन सामने आये 90 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नये मामले

जबलपुर में एक अप्रेल 185, दो को 205, तीन को 224, चार को 236, पांच को 257, आज मिले 269 कोरोना पाजिटिव, इस तरह से दिनों दिन बढ़ रहा संक्रमण

Leave a Reply