वर्षों से भोपाल में जमे सीनियर डीईएन, डीईएन, तत्काल तबादला हो, दो की-मैन नहीं लगाने पर भड़की WCREU

वर्षों से भोपाल में जमे सीनियर डीईएन, डीईएन, तत्काल तबादला हो, दो की-मैन नहीं लगाने पर भड़की WCREU

प्रेषित समय :18:16:23 PM / Wed, Apr 7th, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) पमरे के भोपाल मंडल के एसएसई पीवे दक्षिण में रेल कर्मचारियों, खासकर चाबीमैन से संरक्षा व सुरक्षा का उल्लंघन कराकर काम कराने व आदेश के बावजूद दो-दो चाबीमैन की ड्यूटी नहीं  लगाने पर भड़क गई है और प्रमुख मुख्य अभियंता पमरे को एक पत्र लिखकर कहा कि यदि रेल कर्मचारियों के साथ इस लापरवारी के चलते  कोई हादसा होता है तो इस स्थिति में भोपाल मंडल के सीनियर डीईएन के खिलाफ हत्या की धारा 302 का प्रकरण दर्ज किया जाए. उन्होंने भोपाल में वर्षों से पदस्थ सीनियर डीईएन, एडीईएन के भी शीघ्र तबादले की मांग की है.

डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि भोपाल मंडल के एसएसई पीवे दक्षिण भोपाल के सेक्शन में लगातार एक ही चाबीदार लगाया जा रह है, जो कि सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है. इस संबंध में यूनियन द्वारा लगातार वार्ता की गई थी, जिसमें तीनों मंडलों में हर सेक्शन के अंदर दो चाबीदार लगाने हेतु निर्देशित किया गया था, किंतु केवल भोपाल मंडल के एसएसई पीवे दक्षिण भोपाल के सेक्शन में आपके (प्रमुख मुख्य अभियंता) के निर्देशों के बावजूद दो चाबीदार नहीं लगाये जा रहे हैं. इस मामले को यूनियन के भोपाल मंडल सचिव ने डीआरएम, एडीआरएम व वरिष्ठ मंडल इंजीनियरि समन्वय एवं संबंधित डीईएन को मौखिक व लिखित रूप से अवगत कराया गया, किंतु सीनियर डीईएन के अडिय़ल रवैये के कारण दो चाबीदार लगाने का काम आज तक नहीं  हो सका है.

शुरू से ही सीनियर डीईएन, एडीईएन एक ही स्थान  पर पदस्थ, तबादला हो

श्री गालव ने अपने पत्र में कहा कि संबंधित सीनियर डीईएन व एडीईएन प्रारंभिक पदस्थी से ही भोपाल में पदस्थ हैं. इनका आवधिक स्थानांतरण की श्रेणी में नहीं आते हैं, बाकी सभी कर्मचारी आवधिक स्थानांतरण की श्रेणी में आते हैं. इस संबंध में यूनियन ने लगातार आपत्ति उठाते  हुए पत्र भी मुख्यालय को लिखा, किंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई है. यूनियन ने चेतावनी दी है कि यदि दो चाबीमैन नहीं  लगाने के कारण कोई अनहोनी होती है तो संबंधित सीडीईएन पर 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही  होना चाहिए. यूनियन ने मांग की है कि शीघ्र से शीघ्र एसएसई पीवे दक्षिण  भोपाल को दो चाबीदार लगाने के निर्देश जारी करें व सीनियर डीईएन का तत्काल प्रभाव से तबादला किया जाए. अन्यथा किसी भी कर्मचारी का आवधिक स्थानांतरण यूनियन को  मंजूर  नहीं  होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीयूष गोयल ने थपथपाई रेल कर्मचारियों की पीठ, लॉकडाउन के दौरान भारतीय रेलवे ने तोड़े कई रिकार्ड

रेलवे को राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग से झटका, ट्रेन में बुजुर्ग दंपती को लोअर बर्थ नहीं देने पर देना होगा तीन लाख हर्जाना

ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

रेलवे आज से बंद करने जा रहा इन 16 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, यह है कारण

Leave a Reply