ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

प्रेषित समय :13:34:12 PM / Fri, Apr 2nd, 2021

नई दिल्ली/गोरखपुर. पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से ट्रेनों के परिचालन में पहली बार अनुरक्षित डब्ल्यू ए.पी.-7 विद्युत लोको कोशामिल किया गया है. पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक विनय कुमार त्रिपाठी ने इस विद्युत इंजन को विद्युत लोको शेड, गोरखपुर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. इस थ्री फेज के विद्युत इंजन की क्षमता 6000 हार्सपावर है.

उत्कृष्ट एवं आधुनिक तकनीक से बनारस लोकोमोटिव वर्क्स, वाराणसी में निर्मित यह विद्युत इंजन यात्री गाड़ियों के संचालन में उपयोगी है. इस दौरान महाप्रबन्धक त्रिपाठी ने इलेक्ट्रिक लोको शेड, गोरखपुर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. वहीं, इलेक्ट्रिक लोको शेड में चल रहे कार्यों की समीक्षा भी की.

महाप्रबन्धक त्रिपाठी ने संबंधित रेल अधिकारियों को सभी कार्य तय सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निर्देेश भी दिये.‍ इस अवसर पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण  आर.के.यादव, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर ए.के.शुक्ला सहित वरिष्ठ रेल अधिकारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

रेलवे आज से बंद करने जा रहा इन 16 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, यह है कारण

रेलवे का निर्णय, अब यात्री रात में चार्ज नहीं कर सकेंगे अपना मोबाइल या लैपटॉप, यह है कारण

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित

रेलवे ने पमरे से गुजरने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की अवधि में किया विस्तार

पमरे का रेलवे इंजीनियर 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप, एसीबी ने रुपये जब्त करने पेंट उतरवाया, डबलूसीआरएमएस का है पदाधिकारी

Leave a Reply