बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

प्रेषित समय :17:17:28 PM / Thu, Apr 1st, 2021

जबलपुर. देश में पहले पूर्ण विद्युतीकरण की उपलब्धि हासिल करने वाले पश्चिम मध्य रेलवे में अब यात्रियों को यात्रा का बेहतर अनुभव हो सकेगा. साथ ही इससे पमरे से होकर चलने वाली ट्रेनों की स्पीड में भी वृद्धि होगी, जिससे यात्रियों को समय की बचत होगी. पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे देश का ऐसा पहला रेल जोन बन गया हैं, जहां सर्वप्रथम रेल विद्युतीकरण पूर्ण हो चुका है.

उन्होंने बताया कि कोटा-चित्तौडगढ़़ सेक्शन के श्रीनगर से जलंधरि रेलवे स्टेशन तक की 23 किलोमीटर के सेक्शन का काम भी पूर्ण हो गया, जिसका 30 मार्च मंगलवार को उत्तर परिमंडल दिल्ली के मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त एसके पाठक ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद बिजली के इंजन को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ा कर देखा गया.

महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि पमरे के विभिन्न शहरों के बीच चलायी जाने वाली मेमू ट्रेनों का संचालन बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण टल गया है. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव से पमरे में मेमू   ट्रेन चलाने के संबंध में वार्ता की गई थी, लेकिन फिलहाल प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये फिलहाल इसका संचालन टाल दिया गया है. गौरतलब है कि पमरे के अंतर्गत जबलपुर से इटारसी, जबलपुर से सतना सहित अनेक शहरों के बीच मेमू  टे्रन चलाये जाने की योजना है, लेकिन फिलहाल इसका संचालन टल गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना एक्सप्रेस की रफ्तार, हर्ड इम्यूनिटी का स्तर हासिल कर पाना मुश्किल है !

एमपी में कोरोना के कहर ने दो माह आगे बढ़ा दिए एमपीपीएससी के एक्जाम, इंदौर, भोपाल, जबलपुर में हालात ज्यादा खराब

जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी स्पर्धा टली, झारखंड को मिली थी मेजबानी, कोरोना है कारण

बढ़ते कोरोना के कारण फिर आगे बढ़ सकती है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज डेट

देश में खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण, फिर सामने आये 50 हजार से ज्यादा नये केस

कोरोना संक्रमण से बदतर हो रही देश की स्थिति चिंता का विषय: केंद्र सरकार

Leave a Reply