रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

प्रेषित समय :18:06:18 PM / Wed, Mar 31st, 2021

जबलपुर. रेलवे बोर्ड ने रेलकर्मियों के समयबद्ध तबादले (पीरियडिकल ट्रांसफर) पर 30 जून तक रोक लगा दी है. पूर्व में कोरोना संक्रमण के चलते तबादले पर रोक 31 मार्च 2021 तक थी, लेकिन इसके समय में औैर समय बढ़ाने की मांग वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने आल इंडिया रेलवेमेेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के माध्यम से रेलवे बोर्ड से की थी, जिसके बाद रेलवे बोर्ड ने आज बुधवार 31 मार्च को समयबद्ध तबादले की अवधि बढ़ाने का आदेश जारी किया.

इस संबंध में डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि पिछले साल जब कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा था, उस समय रेलवे बोर्ड ने समयबद्ध तबादले पर रोक लगाई थी, लेकिन उसकी अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 थी, जबकि एक बार फिर पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर फैल चुकी है, जिससे कर्मचारियों व उनके परिवार पर तबादला होना पर जबर्दस्त प्रभाव पड़ता. डबलूसीआरईयू ने एआईआरएफ के माध्यम से रेलवे बोर्ड पर पीरियडिकली तबादले की अवधि में विस्तार किये जाने की मांग की थी, जिसे बोर्ड ने मान लिया है. वहीं डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने कहा कि एआईआरएफ/डबलूसीआरईयू के कुशल नेतृत्व ने रेलवे  बोर्ड पर जो दबाव बनाया, उसी के फलस्वरूप रेल कर्मचारियों के तबादबे अब  30 जून 2021 तक नहीं किये जा सकेंगे. यदि कोरोना संक्रमण नियंत्रण में नहीं आता तो इस अवधि को और आगे बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा.

यह रेलवे बोर्ड का आदेश

रेलवे बोर्ड के ज्वाइंट डायरेक्टर एस्टिब्लेसमेंट (एन) डी जोसेफ के 31 मार्च 2021 को जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि पूर्व में एक्सट्रा ऑर्डनेरी सिचुएशन (आकस्मिक परिस्थितियों) को देखते हुए रेल कर्मचारियों के समयबद्ध तबादले पर जो रोक 31 मार्च 2021 तक लगाई गई थी, उसे वर्तमान परिस्थितियों व फेडरेशन की मांग पर 30 जून तक बढ़ाया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे का निर्णय, अब यात्री रात में चार्ज नहीं कर सकेंगे अपना मोबाइल या लैपटॉप, यह है कारण

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन आमंत्रित

रेलवे ने पमरे से गुजरने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की अवधि में किया विस्तार

पमरे का रेलवे इंजीनियर 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रेप, एसीबी ने रुपये जब्त करने पेंट उतरवाया, डबलूसीआरएमएस का है पदाधिकारी

10वीं पास के लिए बिना परीक्षा रेलवे में नौकरी का मौका

जबलपुर में रेलवे अधिकारियों से पहचान है नौकरी लगवा दूंगा, महिला के साथ लाखों रुपए की ठगी

Leave a Reply