आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कोविड-19 से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कोविड-19 से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

प्रेषित समय :20:30:16 PM / Sat, Apr 10th, 2021

नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें नागपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संघ की तरफ से यह जानकारी दी गई.

एक पदाधिकारी ने शनिवार को कहा कि संघ के वरिष्ठ नेता और पूर्व सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी भी कोविड-19 से पीडि़त पाए गए हैं और फिलहाल पृथकवास में हैं. उन्होंने कहा कि 73 वर्षीय जोशी कुछ दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. जिस अस्पताल में भागवत (70) भर्ती हैं उसने एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर रहा कि संघ प्रमुख के स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर है और उनके स्वास्थ्य के सभी पैमाने सामान्य हैं. इससे पहले संघ ने आज बताया कि भागवत (70) में संक्रमण के सामान्य लक्षण हैं.

संघ ने ट्वीट किया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनमें कोविड-19 के सामान्य लक्षण हैं तथा उन्हें सामान्य जांच के लिए और सावधानी के तौर पर नागपुर के किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि भागवत को शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह निगरानी में हैं.

स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि भागवत के सीने का सीटी स्कैन किया गया और अन्य जरूरी जांचें भी की गई हैं. इसमें कहा गया कि उनके स्वास्थ्य के सभी अहम पैमाने सामान्य हैं.

इसमें कहा गया, बिना किसी कृत्रिम सहायता के वह सामान्य रूप से सांस ले पा रहे हैं. उनके मधुमेह का स्तर भी ठीक है. कमरे की हवा में वह छह मिनट तक टहलने के परीक्षण को भी पूरा कर रहे हैं. उनकी सेहत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, मैं सरसंघचालक मोहन भागवत के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आरएसएस की शानदार पहल, पानी बचाने के लिए लोगों के बीच जाएंगे, तालाब और नदियां गोद लेंगे स्वयंसेवक

आरएसएस कार्यालय में तैनात एसएएफ के जवान ने शादी से इंकार पर घर में घुसकर की अंधाधुंध फायरिंग, लड़की के भाई की मौत

मथुरा में आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं से झड़प के बाद पुलिस ने बरसायी लाठियां

राम माधव की आरएसएस में वापसी, शाह के समय बीजेपी में थे महासचिव

कृषि कानून विरोधी आंदोलन खत्म कराने में बाधा डाल रहीं राष्ट्र विरोधी ताकतें: आरएसएस

केरल में रैली के दौरान झड़प में आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, भाजपा ने किया बंद का ऐलान

जिसकी आशंका थी, वहीं हुआ, अब आरएसएस से भी विरोध के स्वर!

सीएम बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ के आरएसएस कार्यकर्ता नागपुर के बंधुआ मजदूर

Leave a Reply