एमपी के इंदौर-भोपाल में अस्पताल से लेकर श्मशान तक वेटिंग, जबलपुर में भी हालात खराब, फिर 12 की कोरोना से मौत

एमपी के इंदौर-भोपाल में अस्पताल से लेकर श्मशान तक वेटिंग, जबलपुर में भी हालात खराब, फिर 12 की कोरोना से मौत

प्रेषित समय :16:50:04 PM / Sun, Apr 11th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है, हालात सुधरने के बजाय बिगड़ते ही चले जा रहे है, आलम यह है कि इंदौर, भोपाल में अस्पतालों से लेकर श्मशान तक वेटिंग चल रही है, वहीं जबलपुर में हालात बिगड़ते ही जा रहे है, आज भी कोरोना से 12 लोगों की मौत होने की खबर है, इसके अलावा अन्य बीमारियों से भी मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती है. भोपाल में एक दिन में 56 शव लाए गए, जिसपर अफरातफरी मची रही.  

                           बताया गया है कि इंदौर व भोपाल के अस्पताल में अब मरीजों को रखने के लिए जगह नहीं बची है, हर जगह तीन से चार दिन तक इंतजार किया जाए तब कही जाकर बिस्तर मिल रहा है, रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए मारामारी मची हुई है, दो हजार से ज्यादा इंजेक्शनों की कमी बनी हुई है, यदि पूरे प्रदेश की बात की जाए तो 24 घंटे के अंतराल में 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके है, जिसमें सबसे ज्यादा, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन व ग्वालियर के मामले है, कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे केस बढऩे के साथ ही लॉकडाउन बढ़ा दिया गया, हालात कुछ ऐसे है कि दस दिन के अंदर पूरे प्रदेश में 40 हजार से ज्यादा पाजिटिव मामले मिले है

यहां शवों को लाने से किया इंकार-

राजधानी भोपाल में श्मशानों पर कोरोना संक्रमितों को जलाने के लिए जगह की कमी पड़ गई है, ऐसे में विश्रामघाट प्रबंधकों को नगर निगम व अस्पतालों से यह कहना पड़ रहा है कि अब शवों को न भेजे, एक दिन में यहां पर 56 कोरोना संक्रमितों के शवों को लाया गया, जो अभी तक सबसे बड़ी संख्या बताई जा रही है.

इंदौर के अस्पताल लगभग फुल-

इंदौर में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे है,अस्पतालों में बिस्तर व इंजेक्शन के लिए मारामारी मची हुई है, यहां पर 8 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले है, इसके अलावा कोरोना वारियर डाक्टर दीपकसिंह की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर अब अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों को भरती करने के लिए 3 से 4 दिन की वेटिंग चल रही है.

जबलपुर में आज भी 12 कोरोना संक्रमितों की मौत-

जबलपुर में भी कोरोना बेकाबू हो चुका है, यहां पर एक दिन में 4 सौ से ज्यादा संक्रमित मिल रहे है, मौत के आंकड़ों में प्रशासनिक स्तर पर खेल किया जा रहा है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है, आज भी जबलपुर में 12 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो गई, यह बात अलहदा है कि सरकारी आंकड़े में मौत चार से ज्यादा नहीं हो रही है, यहां तक कि इस बात को पूर्व मंत्री व विधायक अजय विश्रोई ने भी प्रशासनिक व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए है.

ग्वालियर में कोरोना ने तोड़े पिछले सारे रिकार्ड-

ग्वालियर में भी कोरोना जांच के लिए पहुंचे रहे लोगों में हर 6वां व्यक्ति पाजिटिव निकल रहा है. यहां पर भी एक दिन में 458 लोगों संक्रमित हो चुके है, जो अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के जंगलों को लॉकडाउन में अवैध कारोबारियों ने बनाया ठिकाना, बना रहे कच्ची शराब, पहुंची पुलिस, मची भगदड़

एमपी के जबलपुर में हालात और भी ज्यादा खराब हुए, 4 की मौत, 402 पाजिटिव मिले

जबलपुर मेें भाजपा विधायक अजय विश्नोई ने फिर आड़े लिया अपनी ही सरकार को, क्यों छिपाई जा रही है सच्चाई..

Leave a Reply