महाराष्ट्र सरकार करायेगी पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ प्रारंभिक जांच

महाराष्ट्र सरकार करायेगी पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ प्रारंभिक जांच

प्रेषित समय :12:54:08 PM / Sun, Apr 11th, 2021

मुंबई. एंटीलिया मामले में महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ प्रारंभिक जांच (पीई) का आदेश दिया है. इस जांच का मुख्य फोकस इस बात पर होगा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वझे जैसे अधिकारी उनके अधीन काम करते हुए भ्रष्ट कैसे हो गए. एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि अंबानी की सुरक्षा मामले में मुंबई पुलिस द्वारा राज्य के गृह विभाग में रिपोर्ट दाखिल करने के बाद एक अप्रैल को पीई के आदेश जारी किए गए थे.

पीई में इस बात का पता लगाने की भी कोशिश की जाएगी कि अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदी एसयूवी की बरामदगी की जांच रिपोर्ट दाखिल करने में सिंह की ओर से कोई लापरवाही तो नहीं बरती गई जबकि राज्य विधानसभा का सत्र चल रहा था.

पीई में यह भी पता लगाया जाएगा कि वझे को नियंत्रित करने में सिंह द्वारा कर्तव्य की उपेक्षा और आल इंडिया सर्विस (कंडक्ट) रूल्स का उल्लंघन तो नहीं किया गया. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजय पांडे को पीई का जिम्मा सौंपा गया है. उन्हें महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों के बीच टकराव, महाराष्ट्र ने कहा कि टीके की कमी है, केन्द्र ने इसे नाकामी बताया

महाराष्ट्र: मुंबई पुलिस की रिपोर्ट में आरोप, परमबीर सिंह ने सचिन वाजे को दी थी शह

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे आईपीएल मुकाबले

नागपुर-मुंबई में व्यापारियों ने महाराष्ट्र सरकार के बंद के आदेश के खिलाफ किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र सरकार सुको पहुंची, अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश को दी चुनौती

महाराष्ट्र सरकार ने सुको पहुंची, अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश को दी चुनौती

Leave a Reply