आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, मयंक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे राहुल

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, मयंक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे राहुल

प्रेषित समय :19:49:21 PM / Mon, Apr 12th, 2021

मुंबई. आईपीएल 2021 सीजन का चौथा मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के कैप्टन संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बतौर कप्तान सैमसन का यह पहला आईपीएल मैच है. राजस्थान की टीम में 4 विदेशी प्लेयर्स जोस बटलर, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान और बेन स्टोक्स हैं. जबकि, पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने क्रिस गेल, राइली मेरिडिथ, जे रिचर्ड्सन और निकोलस पूरन को टीम में शामिल किया है.

राजस्थान ने पिछले सीजन में दोनों मैचों में पंजाब को हराया था. पंजाब की टीम इसी हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी. दोनों के बीच अब तक कुल 21 मैच हुए हैं. इसमें राजस्थान की टीम पंजाब पर भारी नजर आ रही है. ने 21 में से 12 मैच जीते हैं. जबकि, पंजाब को सिर्फ 9 मैच में जीत मिली. पिछले सीजन में पंजाब की टीम छठे और राजस्थान 8वें स्थान पर रही थी.

यह हैं दोनों टीमें

पंजाब लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरुख खान, जे रिचर्ड्सन, मुरुगन अश्विन, राइली मेरिडिथ, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.
राजस्थान- जोस बटलर, मनन वोहरा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.

राजस्थान से 4 और पंजाब की तरफ से 3 डेब्यू

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से चेतन सकारिया, शिवम दुबे, मुस्तफिज़ुर रहमान और मनन वोहरा को डेब्यू कैप दिया गया है. वहीं, पंजाब की टीम ने शाहरुख खान, जे रिचर्ड्सन और मेरिडिथ को डेब्यू कैप सौंपी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात

आईपीएल: 7 रन पर चेन्नई ने दो ओवर में 2 विकेट गंवाए, दिल्ली केपिटल ने टास जीतकर फील्डिंग चुनी

आईपीएल: आरसीबी के साथ होने वाले पहले मुकाबले में मुंबई की टीम में नजर नहीं आयेंगे डीकॉक

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया

आईपीएल को जोर का झटका, टूर्नामेेंट के बीच टीम से अलग हो सकते है न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे आईपीएल मुकाबले

Leave a Reply