पंजाब ने राजस्थान रायल्य को दिया 222 रनों का लक्ष्य, राहुल, हुड्डा की तूफानी पारी, छक्कों की बारिश

पंजाब ने राजस्थान रायल्य को दिया 222 रनों का लक्ष्य, राहुल, हुड्डा की तूफानी पारी, छक्कों की बारिश

प्रेषित समय :21:42:12 PM / Mon, Apr 12th, 2021

मुंबई. आईपीएल 2021 सीजन का चौथा मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब टीम ने 3 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए और राजस्थान रायल्स को 222 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने तूफानी 91 रनों और दीपक हुड्डा ने 28 गेेंदों पर 64 रनों की जबर्दस्त पारी खेली और दोनों ने छक्कों की बारिश मैदान के चारों तरफ कर दी.

कप्तान लोकेश राहुल 50 बॉल पर 91 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें चेतन सकारिया ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच कराया. तेवतिया ने बाउंड्री पर शानदार कैच लपका. वहीं, हूडा ने ताबड़तोड़ पारी खेली. वे 28 बॉल पर 64 रन बनाकर आउट हुए. 2015 में आईपीएल डेब्यू करने वाले हूडा का यह 7वां सीजन है. वह अब तक आईपीएल में 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. हूडा ने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 बॉल पर 105 रन की पार्टनरशिप की. हूडा को क्रिस मॉरिस ने रियान पराग के हाथों कैच कराया.

राहुल की 22वीं फिफ्टी, वॉटसन को पीछे छोड़ा

राहुल ने आईपीएल में अपनी 22वीं फिफ्टी लगाई. सबसे ज्यादा अर्धशतक के मामले में उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन को पीछे छोड़ दिया है. वॉटसन ने 145 मैच में 21 फिफ्टी के साथ 3874 रन बनाए. उन्होंने पिछले सीजन के बाद ही आईपीएल से संन्यास ले लिया था.

गेल को रियान पराग ने पवेलियन भेजा

क्रिस गेल 28 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें रियान पराग ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. गेल ने राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों पर 67 रन की पार्टनरशिप की. इससे पहले पंजाब टीम को 22 रन पर पहला झटका लगा. ओपनर मयंक अग्रवाल 9 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए. आईपीएल में डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने विकेटकीपर सैमसन के हाथों कैच आउट कराया.

राजस्थान रॉयल्स ने मैच में 3 कैच ड्रॉप किए

पंजाब की पारी के 7वें ओवर में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की तीसरी बॉल पर राहुल ने लंबा शॉट खेला. बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे स्टोक्स ने उनका कैच छोड़ दिया. गेंद स्टोक्स के हाथ से छूटकर बाउंड्री के पार चली गई. इस वक्त राहुल 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद 9वें ओवर में राहुल तेवतिया ने अपनी ही गेंद पर गेल का कैच छोड़ दिया. इस वक्त गेल 33 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. 15वें ओवर में मुस्तफिजुर की बॉल पर दीपक ने ऊंचा शॉट लगाया. जोस बटलर और बेन स्टोक्स इसे जज नहीं कर सके और गेंद दोनों के बीच में गिरी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात

आईपीएल: 7 रन पर चेन्नई ने दो ओवर में 2 विकेट गंवाए, दिल्ली केपिटल ने टास जीतकर फील्डिंग चुनी

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया

Leave a Reply