आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराया

प्रेषित समय :07:25:34 AM / Fri, Apr 16th, 2021

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के सातवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में 42 रनों पर पांच विकेट खोने वाली राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर लिया.

राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर. मिलर ने पहले 43 गेंदो में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के जड़े. वहीं मॉरिस ने अंत में 18 गेंदो में चार छक्कों की बदौलत नाबाद 36 रन बनाए.

इससे पहले दिल्ली से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही थी. सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा 9 और जोस बटलर 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इन दोनों को क्रिस वोक्स ने चलता किया.

इसके बाद कप्तान संजू सैमसन चार रनों पर पवेलियन लौट गए. उन्हें रबाडा ने स्लिप में कैच आउट कराया. इसके बाद शिवम दुबे भी दो रन बनाकर आउट हो गए. 36 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बाद रियान पराग भी दो रन बनाकर आउट हो गए.

42 रनों पर पांच विकेट गिर जाने के बाद डेविड मिलर ने दिल्ली के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. उन्होंने 43 गेंदो में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के जड़े. 16वें ओवर में मिलर भी आउट हो गए. इसके बाद क्रिस मॉरिस ने मोचाज़् संभाला और अकेले अपनी टीम को जीत दिला दी. मॉरिस ने 18 गेंदो में चार छक्कों की बदौलत नाबाद 36 रन बनाए.

वहीं दिल्ली के लिए आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं क्रिस मॉरिस और कगीसो रबाडा को दो-दो सफलता मिली. वोक्स ने अपने कोटे के चार ओवर में सिफज़् 22 रन खचज़् किए. उन्होंने राजस्थान के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया था.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही. पिछले मैच में अर्धशतक जडऩे वाले शिखर धवन और पृथ्वी शॉ आज 02 और 09 रन बनाकर आउट हो गए. इन दोनों के जयदेव उनादकट ने पवेलियन भेजा.

इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी आठ रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें भी उनादकट ने अपना शिकार बनाया. पावर प्ले में ही दिल्ली ने 36 रनों पर अपने तीन विकेट गवां दिए. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए.

37 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बावजूद कप्तान ऋषभ पंत ने अटैकिंग क्रिकेट खेलना जारी रखा. उन्होंने 11वें ओवर में राहुल तेवतिया पर 20 रन जड़े. पंत 32 गेंदो में 9 चौके लगाकर 51 रनों पर आउट हुए. उन्हें रियान पराग ने रन आउट किया.

वहीं डेब्यू मैन ललित यादव ने 24 गेंदो में तीन चौको की मदद से 20 रन बनाए. इसके अलावा टॉम करज़्न ने 16 गेंदो में 21 और क्रिस वोक्स ने 11 गेंदो में नाबाद 15 रन बनाए. साथ ही अश्विन ने चार गेंदो में सात और रबाडा ने चार गेंदो में नाबाद 9 रन बनाए.

राजस्थान के लिए जयदेव उनादकट ने कमाल की गेंदबाजी. उन्होंने अपने चार ओवर में सिफज़् 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके. वहीं क्रिस मॉरिस को एक सफलता मिली. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध बैंगलोर के गेंदबाजों ने दिलाई शानदार जीत

आईपीएल: कोलकाता को 153 रन का टारगेट, सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ फिफ्टी, मुंबई ने आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए

आईपीएल: कोलकाता ने जीता टॉस, बॉलिंग करने का किया फैसला, मुंबई के साथ है मुकाबला

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, मयंक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे राहुल

आईपीएल 2021: किंग्स इलेवन पंजाब ने दी राजस्थान रॉयल्स को चार से रन से शिकस्त

आईपीएल 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

आईपीएल : हैदराबाद को 188 रन का लक्ष्य, नीतीश और राहुल की फिफ्टी, अफगानी बॉलर राशिद और नबी को 2-2 विकेट

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात

Leave a Reply